ज़ी हिन्दुस्तान के राष्ट्रवाद के स्क्रीन से सरफराज सैफी गायब, मीडिया इंडस्ट्री में अटकलों का बाज़ार गर्म!

राष्ट्रवाद के एंकर सरफराज सैफी कहाँ है? 12 तारीख से जी हिंदुस्तान के चर्चित कार्यक्रम राष्ट्रवाद में नजर नहीं आए!

0
643
sarfaraz saifi anchor zee hindustan
sarfaraz saifi anchor zee hindustan

सुपर प्राइम टाइम शो राष्ट्रवाद से एंकर सरफराज सैफी गायब ?

12 अगस्त की रात 9 बजे ज़ी हिन्दुस्तान के सुपर प्राइम टाइम शो राष्ट्रवाद की स्क्रीन पर सरफराज सैफी नज़र नहीं आये। राष्ट्रवाद शो को पसंद करने वालों को ‘मैं सरफराज सैफ़ी…’ वाला अंदाज नहीं दिखा वो तेवर नही दिखे । 7 दिसंबर 2020 को ज़ी हिन्दुस्तान री लॉन्च हुआ था उसी दिन ज़ी हिंदुस्तान का सुपर प्राइम टाइम शो सरफराज सैफी के साथ राष्ट्रवाद शो लॉन्च हुआ, तब से एक दिन भी ऐसा नहीं रहा… जब रात 9 बजे सरफराज सैफी ज़ी हिन्दुस्तान की स्क्रीन पर मौजूद न रहे हों।

यह भी पढ़े ♦ राष्ट्रवाद को लेकर जी हिंदुस्तान और टाइम्स नाऊ नवभारत में किच – किच !

क्या सरफराज सैफी का जी हिंदुस्तान से नाता टूटा?

तो क्या ज़ी हिन्दुस्तान से सरफराज सैफी ने नाता तोड़ लिया है..?… तो क्या जी हिन्दुस्तान के शो राष्ट्रवाद से सरफराज सैफी ने नाता तोड़ लिया है… तो क्या सरफराज सैफी ने ज़ी हिन्दुस्तान से इस्तीफा दे दिया है… आखिर अचानक क्यों सरफराज सैफी और राष्ट्रवाद की ये जुगलबंदी टूट गई है… मीडिया के दिग्गजों से लेकर नोएडा फिल्म सिटी में बस इसी बात की चर्चा है कि आखिर ये क्या हुआ… हमारी टीम ने भी इन सभी सवालों का जवाब तलाशने के लिए सरफराज सैफी से संपर्क करने की कोशिश की… लेकिन अभी तक बात नहीं हो पाई है…

यह भी पढ़े ♦ जी हिंदुस्तान में ‘सरफराज सैफी’ के ‘राष्ट्रवाद’ का जश्न !

राष्ट्रवाद के साथ सरफराज सैफी का सफरनामा

आपको बता दें सरफराज सैफी ज़ी हिन्दुस्तान के री लॉन्चिंग पर पहले दिन रात 9 बजे राष्ट्रवाद शो कर रहे थे… बुलंद आवाज़ के मालिक सरफराज़ अपने अंदाज अल्फाज और तेवरों से सरफराज सैफी ने इस शो को नई धार दी…चैनल को नई पहचान दी प्राइम टाइम के कड़े मुकाबले में बड़े बड़े दिग्गज चेहरों के बीच सरफराज सैफी ने न केवल अपनी जगह बनाई बल्कि आम जनता की जुबान पर भी चढ़ गए… लोगों के जेहन में बस गए… ‘मैं सरफराज सैफी… ‘ फिलहाल खामोश हैं पर उनकी चर्चा हर तरफ हो रही है… हर कोई जानना चाहता है… सरफराज के राष्ट्रवादी तेवर अब कब… कहां… ?

यह भी पढ़े ♦ हिन्दी समाचार चैनलों पर मुस्लिम एंकरों का राष्ट्रवाद !

राष्ट्रवाद की सफलता का जश्न हुआ और फिर सरफराज शो से गायब!

sarfaraz saifi anchor with shamsher singh editor zee hindustan
sarfaraz saifi anchor with shamsher singh editor zee hindustan

जी हिंदुस्तान के बहुचर्चित कार्यक्रम ‘राष्ट्रवाद’ के सफलतापूर्वक 200 दिन पूरे होने पर जी हिंदुस्तान में हाल ही में जश्न भी हुआ था। केक काटकर सेलिब्रेट किया गया था। फिर अचानक सरफराज स्क्रीन से गायब कैसे हो गए। सरफराज के करीबी बताते हैं कि सात महीनों के दौरान उसने राष्ट्रवाद को दिन-रात जीया है, वो सुबह से शाम तक इसी शो की फिक्र में जुटे रहते कैसे हिट हो अलग अलग तरिके निकाल कर शो हिट करते थे। वो आउटडोर होते तो भी अपना शो वहीं से करते। कभी बीमार भी पड़ जाते तो अपने एंकर लिंक करने की जिद ठान बैठते ये सरफ़राज़ का जूनून है काम को लेकर ना कभी वीकली ऑफ, ना कभी छुट्टी… ये लगन और मेहनत ही थी कि राष्ट्रवाद ने कुछ महीने में देश मे एक नई पहचान बनाई जिसका फायदा जी हिंदुस्तान को हुआ घर घर चैनेल देखा जाने लगा।

यह भी पढ़े ♦ सरफराज सैफी को पत्रकारिता का राजीव गांधी अवार्ड

राष्ट्रवाद के एंकर सरफराज सैफी कहाँ है?

खबरों के मुताबिक ज़ी हिन्दुस्तान में रात 9 बजे के शो के लिए बेस्ट और बड़ी टीम बनाई गई, ग्राफिक्स से लेकर प्रमोशन तक हर बात का खयाल रखा गया। डेली प्रोमो के साथ सरफराज के स्पेशल प्रोमो बने। हाल के दिनों में बज टाइम्स नाउ नवभारत ने राष्ट्रवाद के नाम से शो लॉन्च किया तो काफी विवाद भी हुआ। ज़ी हिन्दुस्तान के मैनेजिंग एडिटर शमशेर सिंह और उनकी टीम ने राष्ट्रवाद का नाम चोरी हो जाने को लेकर तल्ख टिप्पणियां की। टाइमस ग्रुप जाने से लेकर अलग अलग चर्चा जोर शोर से चल रही है कोई कह रहा है वो वापस अपनी पुरानी दुनिया कॉरपोरेट में चले गए है। अब स्कीन पर नही दिखाई देंगे कोई ये कह रहा है वो किसी नए बेंचर के साथ आ रहे है अब सवाल ये उठ रहा है कि आखिर राष्ट्रवाद का मेन एंकर सरफराज सैफी कहां है..?

यह भी पढ़े ♦ सरफराज़ सैफी बने सहाना फिल्म्स के वाइस प्रेसिडेंट

सरफ़राज़ सैफ़ी का कॅरियर

आपको बता दे सरफ़राज़ सैफ़ी लगभग 19 साल से मीडिया में काम कर रहे है और टीवी इंडस्ट्री इंटर्न के तौर पर कैरियर शुरू किया कई मीडिया हाउस में बड़े बड़े ओहदों पर काम है टेलीविजन में एक तेज़तर्रार एंकर और स्मार्ट वर्क के लिए मशहूर सरफ़राज़ ने एक अलग पहचान बनाई है उनकी राजनीतिक गलियारो से लेकर ब्यूरोक्रेसी पर शानदार पकड़ मानी जाती है क्योंकि लंबे समय तक क्राइम कवर करते रहे, कई मीडिया हाउस में वाईस प्रेसीडेंट कॉरपोरेट की ज़िम्मेदारी निभा चुके है देश विदेश के दर्जनों अवार्ड उनको मिल चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.