दिल्ली के पत्रकारों के लिए फ्री कोविड-19 टेस्ट

दूसरे राज्यों में पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराने पर कई पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला किया है कि बुधवार से दिल्ली के सभी पत्रकारों कोरोना जांच फ्री में शुरू की जाएगी।

0
279
journalist covid-19 test

कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे समय में टीवी न्यूज़ और पत्रकारों की बदौलत ही हम देश – दुनिया की खबर देख और सुन पा रहे हैं। लेकिन अब पत्रकारों पर ही कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है। पत्रकारों के कोरोना से संक्रमित होने के कई मामले सामने आए हैं। इसी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर राजधानी में पत्रकारों का कोविड-19 टेस्ट शुरू हो गया है, जो दिल्ली के पटेल नगर में गैलेक्सी होटल में किया जा रहा है। पत्रकारों का दिल्ली में कोरोना जांच फ्री किया जा रहा है। ध्यान रहे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की थी।

( और पढ़े – कोरोनावायरस से स्पेन के दो पत्रकारों की मौत)

मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि, “पत्रकार अपनी जान जोखिम डालकर फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। दूसरे राज्यों में पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराने पर कई पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला किया है कि बुधवार से दिल्ली के सभी पत्रकारों कोरोना जांच फ्री में शुरू की जाएगी।”

ध्यान रहे कि मुंबई में 53 पत्रकारों मे कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद देश के अन्य भागों में भी पत्रकारों का कोरोना टेस्ट कराये जाने की जरूरत हो रही थी। मुम्बई ए चेन्नई के बाद अब दिल्ली में पत्रकारों की कोरोना से संबंधित टेस्टिंग शुरू हुई है।

( यह भी पढ़े – पत्रकार को हुआ कोरोना वायरस, मचा हडकंप )

गौरतलब है कि जान की परवाह किए बिना पत्रकार रोज, हर खबर, जनता तक पहुंचाने के लिए बाहर निकलते हैं। रिपोटिर्ंग करते समय संक्रमण का खतरा बना रहता है। ऐसे में डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों के साथ-साथ इन पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

कुछ दिनों पहले मुम्बई में जब मास टेस्ट के दौरान कई पत्रकारों का जब कोरोना परीक्षण हुआए जिसमें 53 पत्रकारों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था। ध्यान रहे कि इनमें से अधिकतर पत्रकारों में कोरोना के लक्षण दिख ही नहीं रहे थे।

पढ़े – मुंबई के दो दर्जन से अधिक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.