भारत के पांच सबसे अधिक चर्चित और विवादास्पद न्यूज एंकर

0
279
top news anchor india
भारत के सबसे चर्चित समाचार वाचक

India’s Top News Anchor in Hindi : भारत में टेलीविजन पत्रकारिता का स्वरूप बिलकुल बदल गया है. विवादों का जन्म देने वाले समाचार चैनल और उसके एंकर अब स्वयं ही विवादों में घिरे रहते हैं. ये विवाद अब न्यूजरूम तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उसका दायरा कही अधिक विस्तृत हो गया है. आज हम आपको ऐसे पांच शीर्ष न्यूज एंकरों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अक्सर विवादों में रहते हैं.

भारत के शीर्ष पांच समाचार एंकर : TOP FIVE NEWS ANCHOR OF INDIA

1- अर्नब गोस्वामी ( Arnab Goswami )

arnab goswami news anchor republic
भारत के सबसे विवादित एंकर का नाम ले तो आज की तिथि में निर्विवाद रूप से अर्नब गोस्वामी से ज्यादा विवादास्पद कोई दूसरा न्यूज़ एंकर नहीं है. वैसे तो टाइम्स नाऊ के जमाने से ही सुर्ख़ियों में रहते थे लेकिन रिपब्लिक भारत के लॉन्च होते ही उनकी आक्रमकता स्क्रीन और ऑफस्क्रीन इतनी अधिक बढ़ गयी कि वे अब भारत के सबसे अधिक चर्चित और विवादित न्यूज एंकर बन गए हैं. उनका हर बुलेटिन विवादों से भरा होता है. रिपब्लिक भारत पर उनके कार्यक्रम ‘पूछता है भारत’ में रोज विवाद होते हैं. पैनल के एक्सपर्ट के साथ नोक-झोंक तो आम बात है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस पर अपने तेज प्रहार के लिए जाने जाते हैं और इसी वजह से उनकी एंकरिंग को राजनीति से प्रेरित होने का आरोप लगता रहता है.लेकिन अपने आप को राष्ट्रवादी पत्रकार कहते हैं. हाल ही में टीआरपी घोटाले मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर से उनकी कहा-सुनी चर्चा में है.

2- सुधीर चौधरी ( SUDHIR CHAUDHARY )

sudhir chaudhary news anchor
ज़ी न्यूज पर अपने ख़ास शो डीएनए के जरिए सुधीर चौधरी अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं. इस शो के जरिये वे कई अनछुए पहलुओं पर कटाक्ष करते रहते हैं. वैसे विवादों से उनका गहरा नाता रहा है. लाइव इंडिया में उमा खुराना फर्जी स्टिंग और ज़ी न्यूज-जिंदल स्टिंग प्रकरण में उनका नाम आया था जिसमें उन्हें कुछ समय के लिए तिहाड़ जेल भी जाना पड़ा था.

3- रवीश कुमार ( RAVISH KUMAR )

ravish kumar news anchorरवीश कुमार बौद्धिक विमर्श के लिए जाने जाते हैं. भाषाई रूप से सबसे सक्षम न्यूज़ एंकरों में से एक हैं लेकिन इनपर पक्षपातपूर्ण एंकरिंग का आरोप लगता है.

4- दीपक चौरसिया ( DEEPAK CHAURASIA )

deepak chaurasia tv journalist
न्यूजरूम में दीपक चौरसिया कुछ भी कर सकते हैं. कभी वे अंतरिक्ष यात्री बन जाते हैं तो कभी पहलवानी के अखाड़े में कूद पड़ते हैं. कभी कपिल सिब्बल उनका नंबर सोशल मीडिया पर जारी कर देते हैं तो कोई कभी ऑनएयर ही दलाल कह देता है.

5- अंजना ओम कश्यप ( ANJANA OM KASHYAP )

anjana om kashyap news anchorभारत में महिला न्यूज एंकरों को राजनैतिक बहस के लिए अनुपयुक्त समझा जाता था.लेकिन इस मिथक को अंजना कश्यप ने अपनी खास आक्रामक शैली से तोड़ा. लेकिन इसी वजह से कई विवादों ने भी जन्म लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.