रेल बजट पर आजतक का फ़िल्मी अंदाज़ -लेडीज वर्सेज पवन बंसल

0
502




ladies vs pawan bansal aaj takरेल बजट को लेकर सभी चैनलों ने अपने – अपने तरीके से तैयारियां कर ली है. लेकिन दो टॉप के चैनलों आजतक और इंडिया टीवी पर पर सबसे ज्यादा नज़र रहती है कि ये क्या करने वाले हैं. हर बार की तरह इस बार भी देश के नंबर एक चैनल आजतक ने जबरदस्त तैयारी की है और इन तैयारियों में चैनल के तुरुप के पत्ते के रूप में आजतक की तमाम महिला एंकर और रिपोर्टर अलग – अलग अंदाज़ में दिखाई देंगी.

आपको याद होगा जब दिल्ली में सामुहिक दुष्कर्म मामला हुआ था तो आजतक ने एक कैम्पेन के तहत अंजना कश्यप – रितुल जोशी समेत कई और महिला पत्रकारों को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दिल्ली की सड़कों पर उतार दिया था. वह कैम्पेन उनका सुपरहिट भी साबित हुआ. ठीक उसी तर्ज पर आजतक की महिला रिपोर्टरों ने ट्रेन में यात्रा कर महिलाओं के लिहाज से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

 

आज (शनिवार) रात आठ बजे आजतक पर दो घंटे का प्रोग्राम प्रसारित होगा-लेडीज वर्सेज पवन बंसल। इस शो के लिए देश के अलग अलग हिस्सों में आजतक की महिला रिपोर्टर्स ने ट्रेन में सफर किया और देखा कि रेलवे महिलाओँ को लेकर कितना संवेदनशील है।

क्या उनके लिए सारी सुविधाएं मौजूद हैं, क्या महिलाएं सुरक्षित यात्रा कर सकती हैं। इस शो के लिए अंजना ओम कश्यप ने दिल्ली से पटना, रितुल जोशी ने दिल्ली से भोपाल, श्वेता सिंह ने दिल्ली से चंडीगढ़, प्रमिला दीक्षित ने दिल्ली से कानपुर, मनोज्ञा लोइवाल ने हावड़ा से वर्धमान, गोपी घांघर ने अहमदाबाद से सूरत, रोहिणी स्वामी ने बैंगलोर से येशवंतपुर, प्रियंवदा ने चेन्नई इग्मोर से तांबरम तक सफर किया।

विद्या ने मुंबई लोकल तो रीमा पाराशर ने दिल्ली से गाजियाबाद लेडीज स्पेशल में महिलाओं के लिए सुरक्षित सफर का जायजा लिया।

बहरहाल कार्यक्रम के नाम के अनुरूप ही कार्यक्रम का अंदाज भी फ़िल्मी होने की पूरी आशा है. लेकिन कार्यक्रम दिलचस्प होगा, इसमें भी कोई शक नहीं. सो देखना तो पड़ेगा ही. फिर मिलते हैं आजतक पर रात आठ बजे. उसके बाद की जायेगी इसपर आलोचनात्मक टिप्पणी.


कार्यक्रम का नाम – लेडीज वर्सेज पवन बंसल

प्रसारण की तारीख – 23 फरवरी

समय – 8 PM to 10 PM




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.