इंडिया टीवी ने खोली पाकिस्तानी चैनल की पोलपट्टी

0
742
पाकिस्तानी चैनलों का प्रोपगेंडा
पाकिस्तानी चैनलों का प्रोपगेंडा

भारत-पाकिस्तान के बीच मीडिया वॉर:

दो देशों के बीच जब जंग के हालात बनते हैं तो सिर्फ दोनों देश की सेनाएं ही आमने-सामने नहीं होती, दोनों देशों के मीडिया के बीच भी अघोषित युद्ध शुरू हो जाता है. आजकल भारत-पाकिस्तान के मीडिया के बीच भी कुछ ऐसे ही हालात हैं. हाल ही में पाकिस्तान के न्यूज़ चैनलों पर एक फर्जी वीडियो दिखाया गया जिसमें एक भारतीय सैनिक को घायल दिखाया गया और इसे हाल के भारत द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक से जोड़ दिया गया. लेकिन ये पुरानी फूटेज निकली, जिसका इंडिया टीवी समेत तमाम भारतीय चैनलों ने पर्दाफाश किया.

इंडिया टीवी के एंकर सौरभ शर्मा ने पाक मीडिया की पोलपट्टी खोलते हुए सोशल मीडिया पर लिखा – “कल से आज तक पाकिस्तान के टीवी चैनलों ने जो भी वीडियो दिखाये , भारतीय सैनिकों के मारे जाने या घायल होने के , वो फ़र्ज़ी और पुराने थे। 2012 की छत्तीसगढ़ की नक्सली कार्रवाई के वीडियो को दिखाया गया जिसमें CRPF ke जवान घायल हुए थे, ऐसे ही LOC का एक वीडियो जिसमें भारतीय पोस्ट पर हमला दिखाया वो भी 2012 का है। दोनों विडियो YOUTUBE पर मौजूद हैं। INDIATV ने दोनों की असलियत दिखाई आज। जो ढोल पीट पीट कर ,गा गा कर पाकिस्तानी टीवी चैनल और एंकर कल से बेहूदा ड्रामा कर रहे हैं डूब मरें।”

वहीं इंडिया टीवी के मैनेजिंग एडिटर ने सोशल मीडिया पर लिखा – “चार साल पहले CRPF पर हुए नक्सली हमले के वीडियो को घायल फौजियों का वीडियो बताकर दिखा रहा पाक मीडिया”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + sixteen =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.