इंडिया न्यूज़ को बड़ा झटका, न्यूज़ इंडिया में एडिटोरियल डायरेक्टर बने मनीष अवस्थी

इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के साथ 9 साल की पारी के बाद मनीष अवस्थी ने बड़ा चैलेंज स्वीकार कर लिया है। इंडिया न्यूज से इस्तीफे के बाद से जो अटकलें चल रहीं थी, उस पर विराम लग गया है। मनीष अवस्थी अब न्यूज़ इंडिया की स्क्रीन पर नज़र आएंगे

Manish Awasthi appointed editorial director at News India
Manish Awasthi appointed editorial director at News India

न्यूज इंडिया में मनीष अवस्थी – Manish Awasthi in News India

इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के साथ 9 साल की पारी के बाद मनीष अवस्थी ने बड़ा चैलेंज स्वीकार कर लिया है। इंडिया न्यूज से इस्तीफे के बाद से जो अटकलें चल रहीं थी, उस पर विराम लग गया है। मनीष अवस्थी अब न्यूज़ इंडिया की स्क्रीन पर नज़र आएंगे, वो भी एक अलग अंदाज और नए तेवर के साथ। मनीष अवस्थी ने फिल्म सिटी से जल्द लॉन्च होने वाले नेशनल न्यूज़ चैनल न्यूज़ इंडिया में एडिटोरियल डायरेक्टर के तौर पर अपनी नई पारी का आगाज कर दिया है। ये मनीष अवस्थी के अब तक के करियर की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

चैनल के मैनेजिंग एडिटर पशुपति शर्मा के साथ मिलकर मनीष अवस्थी एडिटोरियल टीम को मजबूत करेंगे। मनीष अवस्थी फील्ड रिपोर्टिंग के माहिर रहे हैं और इसका फायदा न्यूज इंडिया की टीम को मिलेगा। खबरों की दौड़ और होड़ में मनीष अवस्थी पर न्यूज़ इंडिया को सबसे आगे रखने की अहम जिम्मेदारी होगी। मनीष अवस्थी के न्यूज इंडिया में आने के साथ ही ये खबरें भी चल पड़ी हैं कि इंडस्ट्री के कई बड़े नाम और चेहरे इस टीम का हिस्सा बनने वाले हैं।

यह भी पढ़े ♦ हिन्दी के राष्ट्रीय समाचार चैनल में वैकेंसी, जल्द करे आवेदन !

मनीष अवस्थी का पत्रकारिता का सफरनामा – Manish Awasthi Journalism Career

नागपुर के रहने वाले और नागपुर से ही पत्रकारिता के करियर की शुरुआत करने वाले मनीष अवस्थी ने आजतक के साथ लंबी पारी खेली। कहते हैं हिन्दुस्तान की राजनीति का केंद्र नागपुर है और यहां की हर हरकत का असर दिल्ली तक नजर आता है। मनीष अवस्थी करीब दो दशकों से नागपुर से दिल्ली तक की हर सियासी हलचल को समय से पहले भांपने के उस्ताद रहे हैं। संघ और संगठन से जुड़ी हर खबर मनीष अवस्थी के पास सबसे पहले होती है। कहा जा रहा है कि सियासी गलियारों की हर ब्रेकिंग न्यूज अब सबसे पहले न्यूज इंडिया के पास होगी।

नागपुर से मुंबई तक बड़ी और सशक्त पारी के बाद मनीष अवस्थी ने दिल्ली का रूख किया। मनीष अवस्थी ने अपने उसूलों के साथ कभी समझौता नहीं किया। पत्रकारिता में अपनी ठनक और ठसक के लिए मशहूर मनीष अवस्थी के लिए न्यूज इंडिया की ये पारी काफी मायने रखती है। इस प्रोजेक्ट की कामयाबी के साथ ही मनीष अवस्थी के सितारे भी बुलंद होंगे।

यह भी पढ़े ♦ न्यूज़ इंडिया के मैनेजिंग एडिटर बने पशुपति शर्मा

अब तक मनीष अवस्थी इंडिया न्यूज के साथ चीफ पॉलिटिकल एडिटर के तौर पर जुड़े थे। इंडिया न्यूज में वो चर्चित डिबेट शो देश का सवाल कर रहे थे। कुछ निजी कारणों से मनीष अवस्थी पिछले कुछ दिनों से इंडिया न्यूज की स्क्रीन से गायब हो गए थे। तब से कयासों का दौर शुरू था, जो न्यूज इंडिया के दफ्तर में उनकी मौजूदगी के साथ थम गया है। मनीष अवस्थी से जब हमने बात की तो उन्होंने बताया कि वो न्यूज़ इंडिया में एडिटोरियल डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। नई और युवा टीम के साथ वो प्लानिंग में जुट गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.