पीएम मोदी के नाक के नीचे ‘लोकसभा टीवी’ में धांधली !

0
542
लोकसभा टीवी
लोकसभा टीवी




अज्ञात कुमार

प्रधानमंत्री मोदी जी ने वादा किया था कि देश में साफ-सुथरा प्रशासन देंगे..लेकिन उनकी नाक के नीचे ही भाई-भतीजावाद हो रहा है..19-20 मार्च 2016 को लोकसभा चैनल के संपादक, कैमरा मैन, मैनेजर और प्रोडक्शन असिस्टेंट के इंटरव्यू हुए..इंटरव्यू बोर्ड में चैनल की सीईओ सीमा गुप्ता, एक कोई और महिला अधिकारी, जी न्यूज में कैमरामैन रहे अतुल गंगवार, बरसों पहले पत्रकारिता छोड़ चुके संघ परिवार के समर्थक और कभी दलाईलामा के लिए तिब्बत बुलेटिन निकालते रहे विजय क्रांति और लोकसभा टीवी में एक्जीक्यूटिव डाइरेक्टर सुमित सिंह थे.सभी पदों के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग इंटरव्यू देने आए..पत्रकारिता क्षेत्र में बेरोजगारी और बदहाली ही वजह रही कि इतने लोग इंटरव्यू देने आए.

बहरहाल उस इंटरव्यू का रिजल्ट आ गया है..संपादक(हिंदी/अंग्रेजी) के इकलौते पद पर ‘श्याम किशोर सहाय’ का चयन हुआ है. इनकी नियुक्ति पर लोगों को हैरत हुई है. खुद संघ परिवार और भारतीय जनता पार्टी के कई लोग रिजल्ट आने के बाद श्यामकिशोर सहाय के बारे में पूछ रहे थे..इस चयन में योग्यता को ताक पर रख दिया गया.

पता चला है कि संपादक पद के लिए जाने-माने टीवी पत्रकार अंशुमान त्रिपाठी, अमरेंद्र कुमार राय, द हिंदू की वरिष्ठ संवाददाता रहीं गार्गी परसाई आदि ने इंटरव्यू दिया..अंशुमान त्रिपाठी बीबीसी टीवी, होम टीवी, रजत शर्मा के इंडिपेंडेंट मीडिया – इंडिया टीवी, जी न्यूज, महुआ न्यूज में संवाददाता और संपादक रहे हैं..अमरेंद्र राय बरसों तक सहारा में काम करते रहे..और भी लोग इंटरव्यू में शामिल हुए होंगे..लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया गया..क्या प्रधानमंत्री जी इसे देखेंगे?

(ये लेखक की अपनी राय है. मीडिया खबर का इससे सहमत होना आवश्यक नहीं)


 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − twenty =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.