मुंबई में गर्भवती महिलाओं का फैशन शो

0
712

मीनाक्षी शर्मा

This slideshow requires JavaScript.

फैशन शो का नाम का सुनते ही आँखों के सामने नज़ारा कुछ ऐसा आता है कि रैम्प में बलखाती चल रही हैं कुछ खूबसूरत हसीनायें। लेकिन पिछले दिनों मुंबई में कुछ अलग ही तरह का फैशन शो देखने को मिला। यह फैशन शो था गर्भवती महिलाओं का। जिसमें ४ , ५, ६ और ८ महीने की गर्भवती महिलायें भी थी जो की पूरे जी जान से जुटी हुई थी इस शो में. लेकिन फैशन शो में भाग लेना कोई आसान काम नही है। इन सभी युवा माताओं को सलाम है जो की लगातार ५ घंटे तक चले इस फैशन शो का हिस्सा बनी, वो भी ख़ुशी – ख़ुशी।

पूरी मुंबई से चयनित २५ गर्भवती महिलाओं के इस फैशन शो के तीन दौर थे। पहले दौर में सभी ने अपने बारें में बताया , दूसरे दौर में सभी ने अपनी गर्भावस्था की सुंदर स्मृतियों को साझा किया और तीसरे दौर में फैशन शो के जजों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देना था प्रतियोगियों को।

पहली जज थी अमृता रायचंद, जो की मॉडल हैं और साथ में उनका एक कुकरी शो भी आता है। दूसरी जज थी बरखा बिष्ट सेनगुप्ता, जिन्होंने कई टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में अभिनय किया है। तीसरी जज थी डॉ किरण कोल्हो, किरण मुंबई की जानी मानी स्त्रीरोग विशेषज्ञ हैं। सोनाली शिवलानी भी जज थी , जो कि एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित गर्भावस्था और प्रसवोत्तर विशेषज्ञ हैं। कोर्डल लाइफ के प्रबंध निदेशक श्री मेघनाथ रॉय चौधरी भी जज थे । गीतिका सुसन भंडारी, जो की चाइल्ड मेगज़ीन की संपादक हैं वो भी जज थी।इन सभी जजों ने मिलकर २५ प्रतियोगियों में से ३ महिलाओं को चुना। इस शो की विजेता रही श्रीमती प्रियंका गांधी, जो कि एयर होस्टेज रह चुकी हैं। दूसरे नंबर पर रही श्रीमती नंदिनी रविशंकर और तीसरे स्थान पर रही श्रीमती गोधूलि दुबे।

इस अवसर पर बरखा ने कहा कि ” मैं रैम्प पर चल रही सभी माँओ को देख कर हैरान हूँ कि सभी कितनी खूबसूरती के साथ चल रही थी जबकि मैं जब गर्भवती थी तब इतने विश्वास के साथ नहीं चल सकती थी। ”

अमृता रायचंद ने कहा कि , “मैं सभी ममियों की ऊर्जा के स्तर को देखकर बहुत खुश हूँ। वे पिछले ५ – ६ घंटे से यही हैं जबकि इनमें से ज्यादातर गर्भावस्था के ८/९ महीने में हैं इसके बावजूद वे सभी तरो ताज़ा दिखाई दे रही हैं। ”

डॉ किरण ने कहा कि , ” गर्भावस्था में दो लोगों के खाना खाने की आवश्यकता नही होती है बस अपनी खुराक से थोड़ा खाना, खाना ही बेहतर होता है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि , पौष्टिक खाये लेकिन ज्यादा घी खाने बचें। ”

गीतिका सुसन भंडारी ने कहा कि , इस तरह के फैशन शो आयोजित होने से गर्भवती महिलाओं के जीवन में कुछ रोमांच आता है जो कि उनके लिए बहुत ही अच्छा रहता है। उन्होंने बताया कि, इसी तरह के कुछ शो हम निकट भविष्य में दिल्ली, बंगलौर और हैदराबाद में भी आयोजित करेगें ।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.