CNN-IBN और IBN7 में मचेगा हाहाकार, सैकड़ों होंगे बेरोजगार

0
1290
ibn7 news anchor

बड़ी खबर : टेलीविजन पत्रकारों के लिए बहुत बुरी खबर है . भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक नेटवर्क18 / टीवी18 ग्रुप में बड़े पैमाने पर छंटनी होने वाली है. इस छंटनी की चपेट में सैकड़ों पत्रकार आने वाले हैं.

कैमरामेन-रिपोर्टर समेत डेस्क के लोग तक इसमें शामिल होंगे. ग्रुप के दो चैनलों CNN-IBN और IBN7 से ये छंटनी होगी. अगले कुछ दिनों में ही छंटनी की खबर आ जाएगी.

गौरतलब है कि इंडस्ट्री के अंदर सबको पता है कि ऐसा होने वाला है. लेकिन कोई कुछ करने की स्थिति में नहीं है.ग्रुप के पत्रकार भी जानते हैं. लेकिन मौन रहकर इस ‘कत्लेआम’ के होने का इंतजार कर रहे हैं.

यह सारी छंटनी कॉस्ट कटिंग के नाम पर हो रहा है.इंडस्ट्री में इससे गलत संदेश जाएगा और हो सकता है कि दूसरे ग्रुप भी CNN IBN और IBN7 के कॉस्ट कटिंग फार्मूले पर चल पड़े.

यानी आने वाले दिन पत्रकारों के लिए बहुत कठिन होने वाले है. थोड़े दिन पहले ही आउटलुक पत्रिका ने ऐसी ही छंटनी की थी जिसमें सौ से ज्यादा पत्रकारों की नौकरी चली गयी थी.

हाल ही में तिमाही नतीजे आए थे तो ग्रुप को प्रॉफिट में दिखाया गया था. अब यदि ग्रुप प्रॉफिट में है तो निर्दयता से पत्रकारों की इस छंटनी का क्या मतलब?

ऐसा लगता है कि अंबानी के पैसे लगने के बाद कंपनी की नीतियों में परिवर्तन आया है और ग्रुप कॉरपोरेट तर्ज पर इंसान से ज्यादा पैसे पर केंद्रित हो गया है. प्रॉफिट कमाने और उसे और बढ़ाने में तो कोई हर्ज नहीं. लेकिन ऐसे चांडालगिरी…..!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.