हथियारबंद तालिबानियों के सामने अफगान टीवी प्रजेंटर ने पढ़ा समाचार

0
194

एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, एक अफगान टीवी समाचार प्रस्तोता ने तालिबान के सशस्त्र सदस्यों के समक्ष सुर्खियों को पढ़ा। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस क्लिप को टीवी स्टूडियो द्वारा ऑनलाइन साझा किया गया था, जब आतंकवादियों ने इमारत पर धावा बोल दिया और समाचार एंकर से तालिबान की प्रशंसा करने की मांग की।

42 सेकंड की क्लिप में, जिसे तब से 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, समाचार एंकर आठ हथियारबंद लोगों से घिरे हुए हैं जो पढ़ते समय उनकी रक्षा करते हुए दिखाई देते हैं।

यह बताया गया है कि उन्होंने रविवार को इमारत पर धावा बोल दिया और प्रस्तुतकर्ता से उनके साथ बात करने की मांग की।

वाईओ न्यूज के मुताबिक, न्यूज एंकर ने ऑन एयर रहते हुए आतंकियों से डिबेट की।

समाचार आउटलेट की रिपोर्ट है कि प्रस्तुतकर्ता ने अफगानिस्तान में सरकार के पतन के बारे में बात की और अफगान लोगों से नहीं डरने का आग्रह किया।

‘परदाज’ नाम के शो के दौरान, एंकर ने कथित तौर पर लोगों से समूह के साथ सहयोग करने के लिए भी कहा।

न्यूज रूम के अंदर से फुटेज साझा करते हुए, एतिलाट्रोज और काबुल नाउ के प्रकाशक जकी दरियाबी ने ट्विटर पर कहा, “यह वही है जो ‘एट द रेट ऑफ इटिलाट्रोज’ को स्वीकार नहीं कर सकता। यदि ऐसा है, तो हम अपना काम बंद कर देंगे।”

ईरानी पत्रकार मसीह अलीनेजाद ने वीडियो को रीट्वीट किया और लिखा, “यह असली है। तालिबान आतंकवादी बंदूकों के साथ इस भयानक टीवी होस्ट के पीछे खड़े हो रहे हैं और उससे कह रहे हैं कि अफगानिस्तान के लोगों को इस्लामी अमीरात से डरना नहीं चाहिए।”

उन्होंने कहा, “तालिबान अपने आप में लाखों लोगों के मन में डर का पर्याय है। यह सिर्फ एक और सबूत है।” (एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.