बैचलरेट इंडिया-मेरे ख्यालों की मल्लिका:रिश्तों को टेलीविजन पर बेचने की घिनौनी कोशिश

1
1251

अखिलेश

mallika new showरिश्तों की दरमियां : तन के भूगोल को पढ़ने वाले लोग मन की वेदनाओं को क्यों नहीं समझना चाहते हैं…….

रंग बिरंगे साजो समान से चमकते हुए टीवी सेट पर आने वाला हर प्रतिभागी मल्लिका के प्यार में गिफ्ट के साथ-साथ…उसकी सुंदरता के बखान करते नहीं थके…किसी को हाथ से टच करने की लालसा थी तो किसी को गले मिलने की तमन्ना थी……लाईफ ओके चैनल पर मल्लिका सहरावत ‘बैचलरेट इंडिया-मेरे ख्यालों की मल्लिका’ शोज के जरिए वह अपना सपनो का राजकुमार की तालाश में जुट गई है…..शो के पहले एपीसोड में 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया…अंत में तीन प्रतिभागी को को ही फूल दे सकी..बाकि 27 प्रतिभागी हाथ मलते हुए शोज से सटक लिए…वे शोज के पहले दौर में ही अपने प्यार के पींग को पिंच नहीं कर सके….ये वही मल्लिका है जो अपने जन्मदिन पर नरेन्द्र मोदी को सबसे मोस्ट बैचलरेट ऑफ इंडिया कहने से नहीं चुकी…अब वह इस शोज के जरिए अपने राजकुमार ढूँढना चाहती है आखिर मल्लिका चाहती है क्या है? आखिर उनका राजकुमार कहां भटक गया ये बात कुछ और है कि राजकुमार के ढ़ने की आड़ में वे करोड़ो की कमाई जरुर कर लेंगी…बातचीत में मल्लिका कहती हैं कि उन्हे सीधा-साधा लड़का चाहिए..जो इस चमक-दमक से काफी दूर हो …मल्लिका आप मायानगरी में ऐसे राजकुमार को ढ़ुढ़ नहीं सकती लेकिन टीआरपी के जरिए प्यार-मोहब्बत ड्रामा कब तक करती रहेंगी…….

उल्लेखनीय है कि शोज के शुरुआत होते ही देश के विभिन्न भागों से कुल 30 प्रतिभागीयों को चयन किया गया था…जिसमें 27 लोग प्यार मोहब्बत के इस भागदौर को जीतने में नाकाम रहे….हद तब हो गई जब पंजाब से आया एक युवक ने मल्लिका से मिला और अपने प्यार को साबित करने के लिए खून से उसका नाम अपने हाथों पर लिखकर लाया था….हालांकि उसे शोज से तुरंत चले जाने को कहा गया….इस दृश्य को देखकर कोई भी कांप सकता था…उस युवक के साथ क्या बीता होगा…..ये कौन सा प्यार है,मल्लिका…जिसने तुझे दिल से चाहा..उसे शोज से चले जाने को कहा गया…इसी बीच 63 वर्षीय बूजूर्ग भी प्रतिभागी के रुप में पहुंचे…जिससे देखकर मल्लिका ने पैर छू लिए….वर्षो से जो समाज स्त्रीयों के प्रति कूंठा से ग्रसित रहा…आज उसका वीभत्सव रुप देखने को मिल रहा है…..

गौरतलब है कि रिश्तों को तार-तार करने वाला ऐसे प्रोग्राम पहले भी होते रहे हैं….राखी का स्वयंवर सबको याद होगा…स्वयंवर से चुने गये दुल्हा राहुल महाजन के साथ राखी का हनीमुन से पहले ही तालाक हो गया……आये दिन इस प्रकार के घिनौने कार्यक्रम को प्रसारित करने के पीछे चैनलों का मुख्य ऐंजेडा मोटी कमाई करना है…जिससे उन्हें टीआरपी का भूत भी शांत होता है……

अखिलेश कुमार
अखिलेश कुमार
बहरहाल इंटरटेनमेंट के नाम पर भारतीय टीवी जगत और मनोरंजन के नाम पर सिनेमा में जो कुछ भी हो रहा है…उस पर बोलना अपराध हो गया है….सेकूलर डमरु बजाने वाले कुछ लोग इसे दक्षिणपंथी विचारधारा से जोड़कर देखने लगते है….महिलाओं की तरीफदारी करने वाले ये लोग कब तक थोथी दलील पीछे स्त्रीयों को उपभोक्तावादी बाजार में नंगा करते हुए दिखाते रहेंगे..जब यही बात उनपर लागू होती है तो वो मूंह छिपाकर भागने लगते है……सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम स्ट्टेस महिलाओं के प्रति समर्पित होते है…तन के भूगोल को पढ़ने वाले ये लोग मन की वेदनाओं को क्यों नहीं समझना चाहते हैं…….

1 COMMENT

  1. “.राखी का स्वयंवर सबको याद होगा…स्वयंवर से चुने गये दुल्हा राहुल महाजन के साथ राखी का हनीमुन से पहले ही तालाक हो गया” maaf kijiyega Akhilesh ji par jaankari hasil karne me aapko thodi si chuk ho gai hai … rakhi ka swayamvar1. ke dauraan rakhi ki pasand ek toronto gujrati tha… ha baadme jarur honymoon s pahle talak zarur ho gaya tha … n second thing is rahul mahajan swayamwar 2 ke lead (dulha meeya ji ) thy jinki shadi dimple se hui . …. dhanywaad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 15 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.