रवीश कुमार फेसबुक से गायब, अफवाहों का बाज़ार गरम!

0
413

ravish kumar prime time anchor

एनडीटीवी इंडिया के रवीश कुमार लोकप्रिय टेलीविजन पत्रकार हैं. सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों की बड़ी तादाद है. फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया के माध्यमों पर वे काफी ज्यादा सक्रिय भी हैं. रोज कुछ – न – कुछ लिखते ही रहते थे. एंकरिंग के दौरान भी मोबाईल के जरिए ट्विटर पर उनकी नज़र रहती थी और विषय से मेल खाते ट्विटर संदेशों को कार्यक्रम में भी शामिल करते थे. एक बार तो इसी वजह से एक एक्सपर्ट ने उन्हें टोक भी दिया था कि रवीश जी मोबाईल बाद में देख लीजियेगा, पहले मेरी बात सुन लीजिए.

सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता और बढती लोकप्रियता के कारण डायचे वेले ने भी उन्हें बेस्ट ब्लॉग के अपने चयन समिति में रखा. लेकिन अचानक से रवीश कुमार सोशल मीडिया से अंतर्ध्यान हो गए हैं और उन्हें अंतर्ध्यान देखकर उन्हें चाहने वाले औला – बौला रहे हैं. कई तरह की बातें बन रही है और अफवाहों का दौर जारी है.

 

मीडिया खबर डॉट कॉम के पास भी कई फोन आ चुके हैं कि आखिर रवीश फेसबुक से कहाँ गायब हो गए हैं? दरअसल रवीश के फेसबुक पेज को क्लिक करने पर संदेश आ रहा है कि Sorry this page isn’t available.

अब इसका क्या मतलब है , ये तो रवीश जाने या फिर एनडीटीवी वाले. हम तो यही मानकर चल रहे हैं कि कई बार फेसबुक गले की घेघ की तरह लगने लगता है और ऐसे हालात में कुछ दिन उसे डीएक्टिवेट कर देना ही ठीक है और संभवतः रवीश ने भी वही किया है और सोशल मीडिया से एक ब्रेक ले लिया है.

लेकिन बेहतर होता कि वे बता कर जाते. प्राइम टाइम में एक बार जब छुट्टी पर गए थे तो बुलेटिन के अंत में ये बोलते हुए गए थे कि प्राइम टाइम से वे कुछ दिन तक गायब रहेंगे.

लेकिन सोशल मीडिया से वे बिना कुछ कहे चले गए, जबकि यहाँ कहकर जाने की गुंजाइश और जरूरत ज्यादा थी. ऐसे में शक होना लाजमी ही है कि कहीं ………………!

बहरहाल कुछ अंतराल के बाद सोशल मीडिया में उनकी वापसी का उनके प्रशंसको के बीच बेसब्री से इंतजार है. उम्मीद है कि वे जल्द लौटेंगे और उनके ट्विटर संदेशों को पढ़ने की लत के शिकार लोगों को राहत मिलेगी.

लेकिन इतना तो हम भी समझते हैं कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, यूं ही कोई …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × five =