‘एनडीटीवी इंडिया’ पर लगेगा एक दिन का ‘सरकारी प्रतिबंध’

0
535
पठानकोट मसले को लेकर एनडीटीवी पर एक दिन का सरकारी प्रतिबंध
पठानकोट मसले को लेकर एनडीटीवी पर एक दिन का सरकारी प्रतिबंध
पठानकोट मसले को लेकर एनडीटीवी पर एक दिन का सरकारी प्रतिबंध
पठानकोट मसले को लेकर एनडीटीवी पर एक दिन का सरकारी प्रतिबंध




एनडीटीवी इंडिया एक दिन के लिए ऑफ एयर होगा. ऐसा सरकारी प्रतिबंध की वजह से होगा. दरअसल पठानकोट मामले में एनडीटीवी इंडिया की कवरेज पर सरकार को ऐतराज है. इस संबंध में एक कमिटी का गठन भी किया गया था जिसकी रिपोर्ट के बाद एनडीटीवी को एक दिन के लिए ऑफ एयर करने का फैसला लिया गया.

चैनल का प्रसारण 9 नवंबर को रात 12 बजे से बंद हो जाएगा और अगला प्रसारण 10 नवंबर को रात 12.01 बजे के बाद ही हो सकेगा. इस दौरान पूरे देश में कहीं भी चैनल नहीं दिखाई देगा.कहा जा रहा है कि सरकार ने ये संकेत भी दिए हैं ख़बरों में अब किसी तरह की कोताही चैनल को भारी पड़ सकता है. सरकार की तरफ से ऐसा पहली बार हो रहा है.

जांच के लिए गठित कमिटी का कहना है पठानकोट हमले के दौरान चैनल ने न केवल गैर ज़िम्मेदारी से रिपोर्टिंग की बल्कि संवेदनशील जानकारियां भी लीक की.इस संबंध में चैनल को पहले ही नोटिस जारी किया गया था.

उधर एनडीटीवी की तरफ से बयान जारी करके अपनी सफाई देते हुए कहा गया है कि उनका कवरेज बिल्कुल संतुलित था और इस तरह से उन्हें निशाना बनाया जाना सही नहीं है. ज्यादातर अखबारों और चैनलों ने पठानकोट हमलों की कमोबेश एक जैसी कवरेज ही की थी.एनडीटीवी ने एक खबर प्रकाशित कर लिखा –

हमारे हिंदी चैनल एनडीटीवी इंडिया के खिलाफ आए आदेश पर एनडीटीवी का बयान
नई दिल्‍ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का आदेश प्राप्‍त हो चुका है. बेहद हैरानी की बात है कि NDTV को इस तरीके से चुना गया. हर चैनल और अखबार की कवरेज एक जैसी ही थी. वास्‍तविकता यह है कि NDTV की कवरेज विशेष रूप से संतुलित थी. आपातकाल के काले दिनों के बाद जब प्रेस को बेडि़यों से जकड़ दिया गया था, उसके बाद से NDTV पर इस तरह की कार्रवाई अपने आप में असाधारण घटना है. इसके मद्देनजर इस मामले में NDTV सभी विकल्‍पों पर विचार कर रहा है.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 12 =