सलमान की जय हो के बहाने आजतक की बिज़नेस स्ट्रेटजी

0
695

jai-ho

JAI-HO-SAYEEDसलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ रिलीज हो चुकी है. बॉक्स ऑफिस पर कमाई भी शुरू हो चुकी है. लेकिन आजतक ने आज शाम जो स्टोरी चलायी उसके मुताबिक ‘जय हो’ को अबतक उस तरह की ओपनिंग नहीं मिली, जिसके लिए सलमान खान की फ़िल्में जानी जाती है. वजह भाजपा की तरफ से पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र बने.

आजतक के अनुसार सलमान खान के नरेंद्र मोदी से मिलने और तारीफ़ करने के कारण उनके प्रशंसक उनसे नाराज हैं, सो फिल्म देखने नहीं जा रहे. इसलिए फिल्म की कमाई घट गयी.

आजतक ने प्रोग्राम का शीर्षक दिया – दबंग की जय हो. नहीं! एंकर अनजान कश्यप ने उसे अपने अंदाज़ में पढ़ा. सलमान की एक्सक्लूसिव की पट्टी के साथ बाईट भी चली. लेकिन पूरा कार्यक्रम देखने के बाद यही लगा कि दरअसल ये कार्यक्रम आजतक की बिज़नेस स्ट्रेटजी का एक हिस्सा है. फिल्म को प्रोमोट करने का एक तरीका.

दरअसल बड़ी फिल्मों का बड़े न्यूज़ चैनलों से पहले ही करार हो जाता है. उसमें पेड प्रोमो चलाने के अलावा न्यूज़ स्टोरी भी शामिल होती है और समय-समय पर चैनल उसे दिखाते हैं ताकि बड़ी फिल्म सौ-दो सौ करोड़ के क्लब में शामिल हो सके. आजतक पर ‘जय हो’ पर चली इस खबर का यही उद्देश्य रहा होगा.

वैसे यदि आजतक आपने देखा होगा तो जरूर नोटिस किया होगा कि आजतक सुबह से गणतंत्र दिवस के सारे कार्यक्रमों को ‘जय हो’ के नाम से दिखा रहा है. मसलन आजतक के एंकर सईद अंसारी जब गणतंत्र दिवस समारोह की खबर बता रहे थे तो बैकग्राउंड वाल पर ‘जय हो.’ तो आप समझ गए न… जय हो!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.