इंडिया टुडे को भारतीय प्रेस परिषद का राष्ट्रीय पुरस्कार, दिलीप मंडल को भी मिलेगा विशेष प्रमाणपत्र

0
368

पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए भारतीय प्रेस परिषद ने राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेताओं की घोषणा कर दी है. विजेताओं के लिए सम्‍मान के तौर पर प्रशस्ति पत्र और नकद ईनाम की घोषणा की गई.

इंडिया टुडे के प्रमुख संवाददाता संतोष कुमार और मलयाला मनोरमा के सी.के. सिवानंदन को खोजी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए संयुक्त रूप से राजा राम मोहन रॉय श्रेणी में यह सम्‍मान मिला है. दोनों के लिए 50-50 हजार रुपये के नकद पुरस्‍कार की भी घोषणा हुई है. इसी श्रेणी में क्रिएटिव एक्‍सीलेंस के लिए इंडियन एक्‍सप्रेस के मनु पबी को 25 हजार रुपये के नकद पुरस्‍कार के लिए चुना गया है.

इंडिया टुडे के मैनेजिंग एडिटर दिलीप मंडल और एसोसिएट एडिटर मोहम्‍मद वकास को इंडिया टुडे में छपे लेख में सहयोग के लिए विशेष प्रमाणपत्र के लिए चुना गया है. मुंबई में गवर्नेंस नाउ के ब्रजेश कुमार को ग्रामीण पत्रकारिता के लिए मुख्‍य अवॉर्ड के लिए चुना गया है. इसके लिए ब्रजेश को 50 हजार रुपये नकद पुरस्‍कार राशि और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा.

अवॉर्ड 16 नवंबर 2013 को नेशनल प्रेस डे के मौके पर दिए जाएंगे. विजेताओं का चुनाव भारतीय प्रेस परिषद के सदस्‍य श्रवण गर्ग, के.एस मूर्ति, कल्‍याण बरुआ, संदीप शंकर, शीतला सिंह और एनडीटीवी के एक्जीक्‍यूटिव एडिटर अभिज्ञान प्रकाश, उर्दू अकादमी के सचिव अनिस आजमी, इनकम टैक्‍स कमिश्‍नर एस.एम अशरफ, कॉलम लेखक नीरजा चौधरी और गवर्नेंस नाउ के सम्‍पादक आलोक मेहता जैसे लोगों से सुसज्जित जूरी ने किया है.

(स्रोत – इंडिया टुडे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.