आजतक के रिपोर्टर रजत सिंह की सड़क हादसे में मौत

0
907
रजत सिंह, दिवंगत पत्रकार
रजत सिंह, दिवंगत पत्रकार
रजत सिंह, दिवंगत पत्रकार
रजत सिंह, दिवंगत पत्रकार




दुखदायक खबर- हिंदी समाचार चैनल ‘आजतक’ के युवा रिपोर्टर रजत सिंह की एक सड़क हादसे में मौत हो गयी. सड़क हादसे के बाद उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया था लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और कल उनका निधन हो गया.

रजत आजतक के दिल्ली ब्यूरो में बतौर रिपोर्टर कार्यरत थे और नई पीढ़ी के प्रतिभाशाली पत्रकारों में उनकी गिनती की जाती थी. पत्रकारिता में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें मुंबई प्रेस क्लब का प्रतिष्ठित रेड इंक अवॉर्ड समेत कई और अवार्ड भी मिला था. 1986 में जन्मे रजत की शादी अगले साल जनवरी में होने वाली थी लेकिन उसके पहले ही ये हादसा हो गया.

रजत के असामयिक निधन से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर छा गयी. कई पत्रकारों ने रजत के निधन पर शोक प्रकट करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना प्रकट की.

आजतक में पूर्व में काम कर चुके और डीडी के सलाहकार संपादक आलोक श्रीवास्तव लिखते हैं –
वो सज़ा देके दूर जा बैठा,
किससे पूछूँ मेरी ख़ता क्या है.

‘आजतक’ का एक पुराना साथी, दोस्त. एक ज़हीन नौजवान पत्रकार. शहद की तरह मीठा, प्यारा इंसान. हर दिल अज़ीज़ शख़्स. हम सबको अचानक छोड़ कर यूँ चला जाएगा, यक़ीन कर पाना मुश्किल हो रहा है. ईश्वर उसकी आत्मा को शांति दे.

अपनी जानलेवा मुस्कुराहट के साथ बहुत याद आओगे रजत… 😔

वही वरिष्ठ टीवी पत्रकार कृष्णमोहन शर्मा लिखते हैं –

श्रद्धांजलि रजत सिंह
सर मेरी शादी है अगले साल जनवरी में, जरूर आइएगा आपके मातहत मैंने ‘आज तक’ में नौकरी की शुरूआत की थी । अब आप TV Today Network में नहीं है लेकिन मैं आज भी आपको अपना Boss मानता हूं , आखिरी शब्द थे रजत के, मैने वादा किया था कि जरूर आऊंगा । लेकिन कुदरत का फैसला तो देखिए सड़क दुर्घटना में आज उनकी मौत हो गई और मुक्षे उनके अंतिम दर्शन के लिए जाना पड़ रहा है ।
ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे ।




rajat-kumar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 1 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.