भारत का पहला मैट्रीमोनियल चैनल ‘शगुन टीवी’ लॉन्च

0
451
शगुन टीवी की लॉन्चिंग
शगुन टीवी की लॉन्चिंग

न्यूज़ और मनोरंजन चैनलों की भीड़ से अलग वैवाहिक चैनल ‘शगुन टीवी’ आज लॉन्च हो गया. दिल्ली के पंचसितारा होटल ‘द ललित’ में हुए एक कार्यक्रम में चैनल को लॉन्च किया गया.

 

शगुन टीवी वरटैंड मीडिया की पहल है और प्रबंध निदेशक अनुरंजन झा ने ये कहकर चैनल लॉन्चिंग की औपचारिक घोषणा की कि ये आम आदमी और टेलीविजन को जोड़ने की कोशिश है.

 

उन्होंने कहा कि दरअसल शगुन टीवी के माध्यम से हम आम लोगों को सेलिब्रिटी बनाना चाहते हैं.यह चैनल सिर्फ लड़का –लड़की ढूँढने का काम नहीं करेगा, बल्कि इसका विजन इससे कहीं अधिक ज्यादा है.

 

चैनल लॉन्चिंग के मौके पर शगुन टीवी का प्रोमो भी दिखाया गया. लॉन्चिंग में चेयरमेन चक्रधर धौंढियाल समेत भाग्यविधाता धारावाहिक से प्रसिद्द ऋचा सोनी, उत्कर्ष नाइक भी उपस्थित थे. ऋचा सोनी चैनल के एक शो को पेश भी करेंगी.

 

चैनल के अलावा , शगुन की मैट्रिमोनियल वेबसाईट शगुन इंडिया भी शुरू की गयी.

 

शगुन टीवी अभी सिर्फ डीटीएच प्लेटफोर्म  वीडियोकॉन पर उपलब्ध होगा. बाद में इसे दूसरे डीटीएच प्लेटफोर्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा. वैसे केबल प्लेटफोर्म पर यह 15 शहरों में उपलब्ध होगा जिनमें दिल्ली – एनसीआर, मुंबई, चंडीगढ, अहमदाबाद और जयपुर प्रमुख रूप से शामिल हैं.

 

शगुन टीवी के माध्यम से आम लोगों की शादियों को भी दिखाया जाएगा. चैनल पर शादी के अलावा ज्योतिष, संबंध और खरीददारी से संबंधित कार्यक्रम भी दिखाए जायेंगे. ‘तो बात पक्की’, ‘गोल्ड एंड ब्यूटीफुल’, ‘जन्म -जन्म का साथ’, ‘कुंडली  बोले’,  ‘जिंदगी शादी से पहले शादी के बाद’ चैनल के प्रमुख कार्यक्रम होंगे. टीवी कलाकार मानिनी मिश्रा, रिचा सोनी और आरजे प्रियांक दुबे शो को होस्ट करेंगे. टेलीविजन पर चैनल को 1 मई से देखा जा सकता है.

शगुन टीवी के लॉन्चिंग के मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते चैनल के एमडी अनुरंजन झा. साथ में उत्कर्ष नाइक और ऋचा सोनी
शगुन टीवी के लॉन्चिंग के मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते चैनल के एमडी अनुरंजन झा. साथ में उत्कर्ष नाइक और ऋचा सोनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + six =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.