वरिष्ठ पत्रकार अनुरंजन झा करेंगे ‘रामलीला मैदान’ की लीला का पर्दाफाश

वरिष्ठ पत्रकार अनुरंजन झा की किताब 'रामलीला मैदान' जल्द होगी लॉन्च

0
3284
anuranjan jha ramlila maidan
अनुरंजन झा की किताब 'रामलीला मैदान'

जंतर-मंतर के बाद आम आदमी पार्टी के उभार की एक प्रमुख वजह रामलीला मैदान का आंदोलन रहा जिसमें अन्ना ने आमरण अनशन किया और देश के टीवी न्यूज़ चैनलों ने लगातार लाइव दिखाया. आखिर सरकार को झुकना पड़ा और आश्वासन देना पड़ा. यह अपने आप में भारतीय जनतंत्र के लिए ऐतिहासिक घटना थी.

बहरहाल 13 दिनों के इस आंदोलन के दौरान रामलीला मैदान में बहुत कुछ घटा जिसमें से ढेरों घटनाओं को हमने देखा, लेकिन बहुत सारी ऐसी घटनाएं भी परदे के पीछे घटी, जो कैमरों की पहुँच से दूर थी. रामलीला मैदान में घटी ऐसी ही घटनाओं का अपनी किताब के जरिए पर्दाफाश करने जा रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार अनुरंजन झा. उन्होंने ‘रामलीला मैदान’ नाम से किताब लिखी है जो जल्द ही प्रकाशित होकर बाज़ार में आने वाली है.

हालांकि किताब में किन घटनाओं का जिक्र होगा, ये तो नहीं पता, लेकिन तय है कि अन्ना आंदोलन के दौरान खबर, जनतंत्र और चैनलों के क्रियाकलाप का जिक्र होगा.

किताब के कंटेंट के बारे में अभी सार्वजनिक रूप से नहीं कुछ गया है. लेकिन किताब के लेखक अनुरंजन झा ने सोशल मीडिया पर किताब का कवर पेज शेयर करते हुए लिखा है कि, ‘कुछ नए धमाके के लिए तैयार रहिए . यह किताब का कवर पेज है, सुझाव आमंत्रित हैं . कैसा लगा ? ‘

गौरतलब है कि पूर्व में अनुरंजन झा का आम आदमी पार्टी पर किया हुआ स्टिंग काफी चर्चा में आया था और तमाम चैनलों पर चला था.उसके बाद आम आदमी पार्टी ने अनुरंजन झा पर मुकदमा भी किया था.

आवरण पेज –

ANURANJAN JHA BOOK RAMLILA MAIDAN
अनुरंजन झा की किताब ‘रामलीला मैदान’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + one =