टीवी चैनल वाले तो सिर्फ नरेंद्र मोदी को सुना रहे हैं, राहुल गांधी की आवाज दब गई

0
556

नदीम एस.अख्तर

modi hunkar tvक्या यह इत्तेफाक है कि दिल्ली की रैली में जब राहुल गांधी बोलने के लिए खड़े हुए, ठीक उसी वक्त पटना में नरेंद्र मोदी बोलने के लिए खड़े हो गए. टीवी के कैमरे दोनों पर है. सीधा प्रसारण हो रहा है. अब देखते हैं कि टीवी चैनल मोदी का भाषण सुनाते हैं या राहुल गांधी का…

अरे ये क्या. ज्यादातर चैनल नरेंद्र मोदी को सुना रहे हैं. राहुल का भाषण सिर्फ एनडीटीवी इंडिया दिखा रहा है. हां न्यूज 24 भी. पर भी चेंज हो रहा है. आज तक चैनल अब राहुल को सुना रहा है. मोदी पीछे छूट गए. ये देखिए, एनडीटीवी इंडिया भी अब मोदी को सुनाने लगा…हम्म…अब फिर राहुल गांधी पर आ गया.

उफ्फ, चैनल के संपादकों के लिए मुसीबत. किसको सुनाएं. कांग्रेस को या बीजेपी को. मोदी को या राहुल को. एक चैनल ने तो एक साथ मोदी और राहुल, दोनों के ऑडियो रिलीज कर दिया. दोनों की आवाज आ रही है लेकिन स्पष्ट नहीं सुनाई दे रहा है.

वाह! इसे कहते हैं राहुल-मोदी का मीडिया वार. लेकिन इस मीडिया वार में नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी पर भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं. सिर्फ दो ही चैनल राहुल की स्पीच अभी सुना रहा है. एनडीटीवी इंडिया और न्यूज 24. अंग्रेजी के Times Now और CNN-IBN चैनल भी मोदी को ही सुना रहे हैं. पता चल गया. कांग्रेस का मीडिया मैनेजमेंट कितना कमजोर है और बीजेपी का कितना मजबूत.

(नोटः वैसे ज्यादातर लोग नरेंद्र मोदी का ही भाषण सुनना चाहते हैं, न्यूज रूम में बहस चल रही है. सब मोदी के पक्ष में हैं. माहौल मोदीमय है. जय हो. जय मीडिया)

स्रोत – एफबी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 13 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.