श्री न्यूज़ में फरवरी के बाद से नहीं आई सैलरी, मिलती है तो सिर्फ तारीख…

0
487

अज्ञात कुमार

कर्मचारियों की सैलरी समय से ना देने वाले चैनलों में आजकल एक और चैनल शुमार हुआ है. ये चैनल है श्री न्यूज़ जिसने अपने कर्मचारियों को पिछले ढाई महीने से सैलरी नहीं दी है. फरबरी की सैलरी मार्च के प्रारंभ में आई जिसके बाद मार्च और अप्रैल में कोई भी सैलरी नही दी गई.

गौरतलब है कि पिछले नवम्बर और दिसंबर में भी चैनल ने इसी तरह कर्मचारियों का शोषण किया था. चैनल में जिस किसी ने भी सैलरी के बारे में जानने के लिए HR या एकाउंट्स का रुख किया तो मिली सिर्फ तारीख. इसके बाद भी जिसने इस शोषण के खिलाफ आवाज़ उठाना चाहा तो उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

हाल ही में ट्रांसपोर्ट का पैसा न देने पर ट्रांसपोर्ट वालों ने चैनल के बाहर हंगामा भी खड़ा किया था जिसके बाद उसे post dated cheque पकड़ा दिए गए.

महीनों पहले रिजाइन देकर गए कर्मचारियों की सैलरी अभी तक नहीं दी गई है उन्हें भी मिलती है तो सिर्फ तारीख. साथ ही इस खस्ता हालत में भी नई नई भर्तियाँ और 14 मार्च को छतरपुर के तिवोली गार्डन में होली उत्सव नाम से बड़ा कार्यक्रम या कहे की कॉर्पोरेट पार्टी की गई जिसमे लाखों का खर्चा चैनल ने किया. लेकिन कर्मचारियों को उसके बाद सैलरी नही मिली सिर्फ और सिर्फ मिली तारीख…

चैनल की खस्ता हालत में कंपनी का दामन ना छोड़ने वाले कर्मचारी भी अब अपनी खस्ता हालत के चलते कंपनी का दामन छोड़ते नज़र आ रहे हैं. वही श्री न्यूज़ के बंद होने की सुगबुगाहटें भी कर्मचारियों को रिजाइन देने पर मजबूर कर रहा है. ये अफवाह है या हकीक़त ये तो वक़्त बता सकता है या बोर्ड ऑफ़ कम्पनी लेकिन पिसेगा तो सिर्फ मामूली कर्मचारी.

सैलरी कब तक आएगी इसका जवाब आज भी किसी के पास नही है एकाउंट्स और HR का कहना है कि सैलरी कब तक आएगी इसकी कोई निश्चित तारीख तो नही है लेकिन हाँ ‘आ जाएगी आ जाएगी’ ज्यादा पूछो तो दे देते है फिर कोई एक तारीख…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.