सईद अंसारी बने सर्वश्रेष्ठ हिंदी एंकर : ENBA अवॉर्ड

ENBA अवार्ड में सईद अंसारी को बेस्ट न्यूज़ एंकर का विशेष ज्यूरी अवार्ड

1
6336
sayeed ansari,Anchor
सईद अंसारी, न्यूज़ एंकर

Exchange4media News Broadcasting Awards 2017 में आजतक के मशहूर एंकर सईद अंसारी को बेस्ट हिंदी एंकर का विशेष ज्यूरी अवार्ड मिला है. सईद टीवी न्यूज़ के चुनेंदा पत्रकारों में से एक हैं जो अपनी भाषाई तहजीब के लिए जाने जाते हैं. उनकी बिना चीखे चिल्लाए ऐंकरिंग करने की शैली काफ़ी पसंद की जाती है. सईद टीवी न्यूज़ इंडस्ट्री के पढ़े-लिखे एंकरों में एक माने जाते हैं. हिंदी भाषा पर अच्छी पकड़ रखने वाले अंसारी साहित्यिक अभिरुचि के इंसान हैं. सईद की समीक्षाएं और लेख इंडिया टुडे मैगज़ीन के साथ देश के तमाम अख़बार और पत्रिकाओं में छापते हैं. सईद के नाम लगातार अट्ठारह घंटे नान स्टॉप ऐंकरिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है.

sayeed ansari enba award
सईद अंसारी को बेस्ट न्यूज़ एंकर का अवार्ड
सईद अंसारी का प्रोफाइल –
सईद अंसारी भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय एंकर्स में से एक हैं. पिछले चौदह सालों में स्टार न्यूज, सहारा, दूरदर्शन, आकाशवाणी और न्यूज 24 जैसे चैनलों में लगातार एंकरिंग रिपोर्टिंग करने के बाद अब देश के नंबर वन चैनल आजतक में एंकरिंग कर रहे हैं. सईद को लाइव एंकरिंग में दक्षता हासिल है.सईद उन गिने-चुने एंकर्स में से हैं जो राजनीति, खेल, व्यापार सभी तरह की खबरों को बेहद प्रभावशाली ढंग से पेश करते हैं. गंभीर छवि वाले सईद से भावनात्मक खबरों के दौरान दर्शकों का अभूतपूर्व जुड़ाव दिखता है. सईद ने देश-विदेश में तमाम बड़ी घटनाओं की रिपोर्टिंग की है.रिपोर्टिंग के लिहाज से बेदह संवेदनशील अफगानिस्तान में जान की परवाह किए बगैर सईद ने अफगानी लोगों की जिन्दगी, उनके सपने, उनकी आकांक्षाओं पर कार्यक्रम बनाया. बाबरी मस्जिद फैसले पर अयोध्या से सईद ने लाइव रिपोर्टिंग के साथ कई कार्यक्रमों को पेश किया.2004 लोकसभा चुनाव पर कहिए नेताजी, इंसाफ का तराजू और देश की अहम राजनैतिक, सामाजिक शख्सियतों पर स्टार ट्रैक सईद के मुख्य कार्यक्रम हैं. मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स डिग्री हासिल करने वाले सईद ने क्रिएटिव राइटिंग, मास मीडिया और जर्नलिज्म में डिप्लोमा भी किया है.देश की ज्वलंत समस्याओं पर अखबारों और पत्र-पत्रिकाओं में सईद के लेख लगातार छपते रहते हैं. स्टार न्यूज में लगातार 18 घंटे बिना ब्रेक के एंकरिंग करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड सईद अंसारी के नाम दर्ज है.

1 COMMENT

  1. But why is he not being shown much on Aaj tak now? Did some quarters in aaj tak feel insecure because of Sayeed winning this award? Media khabar wale doston, zara pata lagaiye kya chal raha hai!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 5 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.