चक दे में गोल दागा, सब टीवी में गोली दागूंगी – चित्राशी रावत

0
753

सब टीवी के एफआइआर की कहानी 20 वर्ष आगे बढ़ी

FIR TEAM FIR TEAM सास, बहू और उनकी साजिशों से परे सब टीवी की दुनिया अलग है. सब टीवी हंसाने के लिए जाना जाता है. यहाँ दर्शकों को गुदगुदाया जाता है, हंसाया जाता है और ठहाका लगाने के लिए मजबूर किया जाता है. सब टीवी पर प्रसारित होने वाला ‘एफआइआर’ दर्शकों का पसंदीदा धारावाहिक है. यही वजह है कि इसे टीआरपी भी बम्पर मिली. लेकिन अब इसकी कहानी में टर्न और ट्विस्ट आ गया है और इसकी कहानी 20 वर्ष आगे बढ़ गयी है. यानी चंद्रमुखी चौटाला की जगह उनकी बिटिया रानी ज्वालामुखी चौटाला की एंट्री होगी और साथ ही कहानी में एक नए किरदार की धमाकेदार एंट्री भी. जी हाँ अब चित्राशी रावत निभायेंगी ज्वालामुखी चौटाला की भूमिका. ये वही चित्राशी रावत हैं जिन्होंने ‘चक दे इंडिया’ फिल्म में खूब गोल दागे थे, लेकिन सब टीवी के एफआइआर में अब गोली दागेंगी. दिल्ली में होटल ताज पैलेस में हुए प्रेस कांफ्रेंस में जब चित्राशी से उनकी भूमिका के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने हँसते हुए जवाब दिया कि चक दे में गोल दागा और अब यहाँ गोली दागूंगी.

 

नई कहानी में भी माँ की तरह ही बेटी ‘‘ज्वालामुखी चौटाला” प्रमुख किरदार में होगी और उनके साथ गोपी और बिल्लू जैसे पुराने किरदार बने रहेंगे. हालाँकि बीस साल कहानी आगे बढ़ गयी है तो गोपी और बिल्लू को भी रिटायर हो जाना चाहिए था. लेकिन इनकी नौकरी अब भी चल रही है और ये तीनों मिलकर धमाल मचाते रहेंगे.

सब टीवी के अनुसार 20 वर्षों के अंतर के बाद दोगुने मनोरंजन और ऐक्शन की पेशकश की जायेगी, क्योंकि ज्वालामुखी चौटाला , गोपी और बिल्लू जैसे सशक्त किरदार मामलों को सुलझाने के दौरान मनोरंजक गतिविधियां करेंगे.

कहानी कुछ इस तरह से होगी. रावणपुर में आपराधिक मामलों के बढ़ने के कारण मासूम ज्वालामुखी चौटाला एक उग्र महिला में परिवर्तित हो जाती है. वह जिंदगी में सही चीजों के लिये हमेशा खड़ी रहती है और कोई कसर नहीं छोड़ती. ज्वालामुखी चौटाला के आने के बाद रावणपुर में माहौल अच्छा हो जाता है. ज्वालामुखी चौटाला अपनी सादगी के विशिष्ट अंदाज और साथ-ही-साथ दबंग व्यवहार के साथ ईमान चौकी का कार्यभार संभालती है.

इस शो का निर्माण एडिट 2 प्रोडक्शन्स द्वारा किया गया है और इसका प्रसारण 16 मार्च 2013 को रात 9 बजे सिर्फ सब टीवी पर किया जायेगा.

अनुज कपूर, कार्यकारी वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड, सब टीवी ने इस संदर्भ में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘एफआइआर को इसके प्रसारण के शुभारंभ से ही दर्शकों का प्यार मिल रहा है और यह निरंतर लोकप्रियता हासिल कर रहा है. एक सशक्त अवधारणा और सुदृढ़ किरदारों द्वारा समर्थित यह शो सफलता के पथ पर अग्रसर है और इसने टेलीविजन को पुनर्परिभाषित किया है. शो को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिये इसकी कहानी को 20 वर्ष आगे बढ़ाया जा रहा है. हमें पूरा भरोसा है कि नये कलाकारों और एक प्रगतिवादी कहानी के साथ दर्शक इस शो का आनंद उठाना जारी रखेंगे.”

ज्वालामुखी चौटाला का किरदार निभा रहीं चित्राशी रावत ने कहा, ‘‘एफआइआर टीम का हिस्सा बनकर और चंद्रमुखी चौटाला के उत्तराधिकारी की भूमिका निभाते हुये मुझे वाकई में बेहद गर्व महसूस हो रहा है. मेरा किरदार एक प्यारी, शर्मिली लड़की का है, जो लोगों को खुश करने में विश्वास करती है। हालांकि, महिलाओं के विरूद्ध हिंसा के बढ़ते मामलों को देखकर वह एक सुपर वूमन में बदल जाती है. इस अवतार में दर्शकों को मेरी मां और मेरे बीच समानतायें देखने को मिलेंगी। ज्वालामुखी चौटाला के रूप में मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाने की कोशिश करूंगी और मुझे उम्मीद है कि दर्शक मुझे इस नये अवतार में पसंद करेंगे.”

शो की आगे की कहानी में चंद्रमुखी चौटाला का तबादला कर दिया जाता है और उसके जाने के बाद रावणपुर में अपराध बढ़ने लगते हैं और उन पर कोई नियंत्रण नहीं रह जाता. यह बेहद गंभीर स्थिति बन जाती है और किसी ऐसे अधिकारी को नियुक्त किये जाने की जरूरत महसूस होती है, जो चंद्रमुखी चौटाला की तरह ही उग्र हो. इसी के साथ ‘ज्वालामुखी चौटाला ‘ का प्रवेश होता है, जो अपनी मां की उत्तराधिकारी बनती है और सब इंस्पेक्टर का पद संभालने के लिये बेहद उपयुक्त है। उसका व्यक्तित्व काफी सुदृढ़ है और वह अपनी दबंग मां का अवतार लेकर रावणपुर के माहौल को बदल देती है. एफआइआर में चित्राशी रावत, गोपी भल्ला, संदीप आनंद, सपना शिकारवर, दिपेश भान, मंजू शर्मा, प्राना मिश्रा, मोहित मट्टू, सुरेश चटवाल और निर्मल सोनी जैसे कलाकार अपने अभिनय का जलवा बिखेर रहे हैं।

सब टीवी द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आने वाले एपिसोड और चित्रासी के रसेज भी दिखाया गया.

चैनल – सब टीवी

कार्यक्रम – एफआइआर

(प्रत्येक शनिवार को रात 9.00 बजे, सिर्फ सब टीवी पर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.