लाइव इंडिया में अब बारी चेलों की

0
559

अज्ञात कुमार

लाइव इंडिया में संपादको के इस्तीफे के बाद बारी अब उनके चेलों की आने वाली है । मैनेजमेंट बारीकी से पूरी जानकारी ले रहा हैं । जल्दबाजी नहीं करना चाहता । पिछले कुछ महीनों में कौन किसके कोटे से और कितनी मोटी सैलरी पर चैनल में नौकरी पर आया हैं । कर्मशियल्स तो आ नहीं रहे हैं । खर्चा ज्यादा हो रहा हैं । पूरी डिटेल बनाई जा रही हैं । खर्चे का गणित समझा रहा हैं । पिछले कुछ महीनों में चैनल का खर्चा काफी बढ भी गया हैं । TRP के नाम पर चैनल जीरो है । टॉप टेन की लिस्ट से चैनल सतीश सिंह के जाने के कुछ दिनों बाद से बाहर हो गया था । संपादको पर गाज गिरन के बाद अब ये देखा जा रहा हैं कि संपादक के चेले क्या काम कर रहें हैं । कौन क्या काम करता हैं । इसका हिसाब-किताब निकाला जा रहा हैं । ऐसा इस वजह से कि यहां पर काम कोई करता हैं मोटी सैलरी का मजा कोई और लेता हैं । कुछ साहेबान तो ऐसे हैं जिन्होने ज्वाइंनिग के बाद से अभी तक एक-दो स्टोरी ही फाइल की है । लाइव पर खडे होना और खुद को सबसे ऊपर दिखाना कभी नहीं भूलते । बस,खास होने का फायदा मिल रहा हैं और उनसे कोई कुछ नहीं पूछता । मेकअप में जैसे तैसे अपने पिंपल्स और चेहरे को छिपाकर एक मोहतरमा फंबल मारने के बावजूद भी एकरिंग करती हैं । क्योकि वो खास की खास हैं ।

लाइव इंडिया में M और A फैक्टर पर खतरा दिख रहा हैं । पहले ये दूसरों के लिए खतरा बन रहे थे । संपादको के जाने के बाद जल्द ही इनकी पोल भी खुलने वाली हैं । बैचेनी हवा में हैं । एक Script तक इस चैनल में कुछ चुने हुए साहेबान नहीं लिखते । काम न कर केवल आदेश देने और जूनियरों पर चिल्लाचोट कर काम कराने और दिनभर ऑफिस में केवल बैठने की सैलरी लेने की खबर ऊपर तक पहुंच चुकी है । मोटी सैलरी । जांच खास स्तर पर चल रहीं हैं । कुछ साहब जनरल शिफ्ट में आते हैं । कहने को सीनियर हैं । संपादक के खास हैं । फेसबुक पर राय लिखना , चैटिंग करना इनका काम हैं । कभी कभार दिखाने के लिए संपादक महोदय भी डांट डपट कर देते हैं । दिखाने के लिए मेल पर भी लिख देते हैं । हवा बनाने में माहिर ।

एक और खास शख्स हैं । मोटी सैलरी ले रहे है । बीट सीबीआई हैं । जब से ज्वाइन किए हैं तब से अभी तक केवल सैलरी ही ले रहे हैं । आईबीएन एंड कंपनी मोटी सैलरी ले रही हैं । सालों से जो लोग लाइव इंडिया में नौकरी कर रहे हैं । उनकी सैलरी भी कम और काम सैलरी से भी डबल । खबर हैं कि सतीश के सिंह दोबारा ग्रुप एडीटर की कुर्सी पर लौट रहें हैं । सतीश के सिंह खालिस काम करने वाले संपादको में माने जाते हैं । ऐसे में आईबीएन एंड कंपनी के चेलो की हालत तो खराब होना तय हैं । मैनेजमेंट सतीश सिंह पर भरोसा बी करता हैं । चैनल उनके समय पर टीआऱपी सूची में भी था । मैनेजमेंट के लोग दिल्ली में हैं । लाइवइंडिया के कुछ पुराने कर्मचारियों ने मिलने की तैयारी में हैं । खबर है कि आईबीएन एंड कंपनी का काला चिठ्ठा पूरी तरह से मैनेंजमेंट को बताने की तैयारी हैं । अल्लाह के घर देर हैं अंधेर नहीं । कई चेहरों पर सलवटें नजर भी रही हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.