देश का पहला मैट्रीमोनियल चैनल ‘शगुन टीवी’ कल होगा लॉन्च

0
436

वरिष्ठ पत्रकार अनुरंजन झा के नेतृत्व में भारत का पहला शादी - ब्याह का चैनल
वरिष्ठ पत्रकार अनुरंजन झा के नेतृत्व में भारत का पहला शादी – ब्याह का चैनल
ऑनलाइन माध्यम से शादी – ब्याह को लेकर कुछ साल पहले तक लोग गंभीर नहीं थे. शादियाँ अगुवा के माध्यम ही हुआ करती थी. लेकिन वक्त बदला और शादी – ब्याह वाले वेबसाईट कुछ ऐसे हिट हुए कि ऐसी वेबसाइटों का जाल बिछ गया और पुराने किस्म के अगुवा संकट में आ गए.

 

एनडीटीवी इमेजिन के एक रियलिटी शो में राहुल महाजन ने टेलीविजन पर डिम्पल से शादी रचाई और टेलीविजन पर भी सचमुच की शादियों का प्रचलन शुरु हुआ. इसी सिलसिले को आगे बढ़ाने की नियत से अनुभवी पत्रकार ‘अनुरंजन झा’ आ रहे हैं. वे देश का पहला शादी – ब्याह पर आधारित चैनल ‘शगुन टीवी’ नाम से लॉन्च करने जा रहे हैं.  चैनल का ड्राय रन पहले से ही चल रहा है. कल यानी 26 अप्रैल को चैनल को लॉन्च कर दिया जाएगा.

 

चैनल वर्टेंट मीडिया और पार्क मीडिया प्राइवेट लिमिटेड मिलकर ला रही है. चैनल शुरूआती दौर में वीडियोकान पर उपलब्ध होगी और बाद में उसका और भी अधिक विस्तार किया जाएगा. शगुन टीवी ने कुछ दिलचस्प कार्यक्रम बनाये हैं जैसे ‘शगुन वाली खबर;. इसमें उन सेलिब्रिटीज की नजदीकियों के बारे में बताया जाता है जिनके संबंध शादी में भी तब्दील हो सकते हैं.

 

लेकिन सवाल उठता है कि मैट्रमोनीअल वेबसाइटों की तर्ज पर क्या मैट्रमोनीअल चैनल सफल हो पायेगा?  वैसे देखा जाए तो इसमें संभावनाएं अंनत है और बाज़ार भी बहुत बड़ा है. इसी को देखते हुए शगुन टीवी को लाया भी जा रहा है. मैदान में कोई दूसरा खिलाड़ी भी नहीं. यदि अच्छी योजना और सही विजन के साथ चैनल की शुरुआत होती है तो विज्ञापनदाताओं और दर्शकों का चहेता बनते इससे देर नहीं लगेगी.  वैसे चाहे जो भी हो कुंवारों के लिए तो अच्छी खबर है ही और वे चाहें तो चैनल के सर्वेसर्वा अनुरंजन झा को धन्यवाद दे सकते हैं. उनका शगुन अच्छा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × five =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.