यजुआर गाँव में बिजली के लिए पीयूष गोयल से मिला वॉयस ऑफ़ मुजफ्फरपुर

0
2148
ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के आवास पर सांसद अजय निषाद के साथ वॉयस ऑफ़ मुजफ्फरपुर के मनीष ठाकुर, विकास ठाकुर, गौरव कुमार और अमर पाठक

यजुआर के बिजली संकट को लेकर पीयूष गोयल के दरबार में पहुंचा वॉयस ऑफ़ मुजफ्फरपुर

नयी दिल्ली, 22 मार्च. बिहार में बड़े-हर्षोल्लास से ‘बिहार दिवस’ मनाया जा रहा है. ढेरों सरकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सरकारी उपलब्धियों का डंका पीटा जा रहा है. लेकिन मुजफ्फरपुर स्थित बिहार के सबसे बड़े गाँव में आज भी ‘लालटेन युग’ है क्योंकि वहां अबतक बिजली ही नहीं पहुंची. इसी समस्या को लेकर पिछले दिनों गैर राजनीतिक संगठन ‘वॉयस ऑफ़ मुजफ्फरपुर’ ने आंदोलन छेड़ा और जंतर-मंतर पर यजुआरवासियों के साथ धरना-प्रदर्शन किया था.लेकिन उसके बावजूद बिहार सरकार ने मामले को कोई तवज्जो नहीं दी.

ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल को यजुआर गाँव के बिजली संकट पर कागजात सौंपते संसद अजय निषाद

बहरहाल आज मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद की अगुवाई में ‘वॉयस ऑफ़ मुजफ्फरपुर’ का एक शिष्टमंडल केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल से मिला और उन्हें पूरे मामले के बारे में जानकारी दी. पूरे मामले को सुनने के बाद उर्जा मंत्री ने यजुआर गाँव में जल्द-से-जल्द बिजली पहुंचाने का आश्वासन दिया और इस मामले में हो रही देरी के बारे में बिहार सरकार से भी पूछताछ का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि हर गाँव में बिजली पहुंचाने का संकल्प सरकार ने लिया है. इसलिए यजुआर जल्द बिजली की रौशनी से जगमगाएगा. वैसे भी यह उनका अधिकार है.

मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने कहा कि यजुआर प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत आता है सो अब यह प्रतिष्ठा का भी विषय है. इसपर पीयूष गोयल ने मामले को गंभीरता से लेने का भरोसा दिलाया और जांच का आदेश दिया कि जब गाँव में बिजली पहुंची नहीं तो पेपर पर कैसे दिखा दिया गया. शिष्टमंडल ने बिहार सरकार के ग्रामीण विद्युतीकृत विभाग की वह रिपोर्ट भी ऊर्जा मंत्री को सौंपी जिसमें जिसमे यजुआर और आसपास के गाँव को विद्युतीकृत दिखाया गया है. इस मौके पर सांसद अजय निषाद के साथ वॉयस ऑफ़ मुजफ्फरपुर के मनीष ठाकुर, विकास ठाकुर, गौरव कुमार और अमर पाठक भी मौजूद रहे.

(प्रेस विज्ञप्ति)

यह भी पढ़ें :
रवीश जी लालटेन युग में जी रहे यजुआर गाँव पर भी गौर फरमाएं!

बिहार के सबसे बड़े गाँव यजुआर में बिजली संकट, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

यजुआर के बिजली संकट को लेकर प्रख्यात एंकर अभिसार शर्मा का नीतीश से प्रश्न?

विकास पुरुष जी ये आपके लिए कलंक की बात है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 4 =