सोशल मीडिया पर हास्य या मन की भड़ास

0
1367




मीनाक्षी शर्मा

unnamedसोशल मीडिया की इन दिनों सबसे ज्यादा पूछ हो रही है। क्या चुनाव की बाते हों यह फ़िल्म की बाते हों आज कल क्या नेता क्या अभिनेता सभी फेस बुक और ट्विटर पर दिखाई देते हैं। किसके सबसे कितने लाइक्स और कितने फोलोअर हैं इसका जिक्र होता रहता है. कौन सी राजनितिक पार्टी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा हावी है ? आज यह किसी से भी छुपा नही है। आम लोगों की तरह अभिनेता भी अपने पल – पल की ख़बरें और फ़ोटो अपडेट करते रहते हैं।
इसी सोशल मीडिया पर जहाँ एक दूसरे की खिंचाई भी हो रही है वहीं दूसरी इसी पर कुछ हास्य चुटकुले भी लोगों पर बनाये जा रहे हैं इसी वजह से वो लोग भी रातों रात लोकप्रिय हो गये जो कि ज्यादा लोकप्रिय नही थे। इसी क्रम में सबसे ज्यादा जिन पर जोक्स बने हैं वो हैं सबके बाबू जी यानि आलोक नाथ इनके संस्कारी जोक्स रातों रात वायरल हुए बाबूजी मेम्स के नाम से. वैसे तो आलोक नाथ को सभी दर्शक जानते पहचानते हैं लेकिन इन हास्य चुटकियों की वजह से अलोक नाथ को लगभग हर चैनल पर देखा जा सकता था. जितने इंटरव्यू उन्होंने अपनी फ़िल्म या टी वी धारावाहिक के लिए नही दिए होंगे उतने उन्होंने बाबू जी मेम्स के लिए दिए। इसी तरह नील नितिन मुकेश और पुरानी अभिनेत्री निरुपा रॉय पर भी कई हास्य सोशल मीडिया पर वायरल हुए।
अब एक नया वायरल पिछले दिनों यू टूयब पर हुआ टाइम्स नाउ के लोकप्रिय प्रस्तुत एंकर अरनब गोस्वामी को लेकर। चैनल टाइम्स नाउ पर हर रात उनका डेढ घंटे का कार्यक्रम आता है जिसमें वो किसी भी चर्चित विषय पर बहस करते हैं । आज के समय के वो सबसे ज्यादा लोकप्रिय एंकर हैं और उनका कार्यक्रम भी सबसे ज्यादा टी आर पी वाला कार्यक्रम है। राहुल गांधी के साथ एक साक्षात्कार के बाद अरनब के बारें में भी जोक्स और विडियो बन चुके हैं। किस तरह से अरनब इस कार्यक्रम में अपनी मनमानी करते हैं और किसी भी अतिथि को बोलने नही देते यह सब दिखाया जा रहा है।
खैऱ कुछ भी हो सोशल मीडिया का इस तरह उपयोग अच्छा है यह केवल लोगों को हंसाने के लिए है किसी को तकलीफ देने का नही। लोग भी इन्हें पढ़ कर और देखकर आनंद ले रहे हैं। हालांकि रजनीकांत के ऊपर सबसे पहले जोक्स बनने शुरू हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + eighteen =