स्मार्ट क्लास का जमाना है : प्रो. कुठियाला

0
202

एमसीयू के जनसंचार विभाग ने किया कुलपति का अभिनंदन

भोपाल,4 जुलाई। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के जनसंचार विभाग ने कुलपति प्रो.बृजकिशोर कुठियाला का अभिनंदन उनके दूसरे कार्यकाल के प्रथम दिन 4 जुलाई को किया। बीते दिन विश्वविद्यालय की महापरिषद में प्रो. कुठियाला का कार्यकाल आगामी चार वर्ष के लिए बढ़ाया गया है।

अभिनंदन समारोह में कुलपति प्रो. कुठियाला ने कहा कि अब स्मार्ट क्लास का जमाना है। शिक्षक का दायित्व है कि विद्यार्थी को अधिक से अधिक कक्षा में सीखने के अवसर उपलब्ध कराए। शिक्षक को अध्यापन के लिए नए प्रयोगों पर ध्यान देना चाहिए। किसी भी शैक्षणिक संस्थान का गौरव उसके विद्यार्थियों से ही होता है। इस मौके पर प्रो. कुठियाला ने विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग की शैक्षणिक गुणवत्ता की सराहना की। उन्होंने कहा कि जनसंचार विभाग से पढ़कर निकले विद्यार्थी विश्वविद्यालय का नाम बढ़ा रहे हैं।

जनसंचार विभाग की ओर से विभागाध्यक्ष संजय द्विवेदी ने स्वागत भाषण और पुष्पगुच्छ से कुलपति प्रो. कुठियाला का अभिनंदन किया। विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. राखी तिवारी, डॉ. संजीव गुप्ता, डॉ. प्रदीप डहेरिया सहित गरिमा पटेल और पंकज कुमार ने भी पुष्पगुच्छ भेंट कर कुलपति का स्वागत किया। इस अवसर पर निदेशक संबद्ध संस्थाएं दीपक शर्मा, निदेशक प्रोडक्शन आशीष जोशी, सहायक कुलसचिव (प्रशासन) डा. अविनाश वाजपेयी विशेष रूप से उपस्थित रहे। विभाग की छात्रा अंकिता शर्मा ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + ten =