अरविंद केजरीवाल ने मुकेश अंबानी का नाम लिया तो नेटवर्क18 के संजय पुगलिया की बत्ती गुल हो गयी

0
287

संजय सिंह बघेल

SANJAY-PUGALIA-ARVIND-KEJRIपहले जब मैंने यह खबर पोस्ट की थी की टी.वी,18 में मुकेश अंबानी का शेयर है. तब मैंने ये सोचा भी नहीं था की उसके एंकर संजय पुगलिया,अरविंद केजरीवाल द्वारा मुकेश अंबानी का नाम लेते हुए इतना बिखर जायेंगे. की उन्हें बोलने ही नहीं देंगे. लगता है मैंने गलत नहीं कहा था. एंकर-रिपोर्टर तो गुलाम है उस मीडिया इंडस्ट्री की जिसकी वो खाते-पीते है. तभी तो मुकेश अंबानी का नाम आते ही संजय पुगलिया बिखर जाते है. आप भी देखे यह लिंक.

(See the Anchor’s face when Arvind kejriwal talks about Mukesh Ambani. Frustration of Indian Paid media Exposed. CNBC Awaaz Interview. Latest Exclusive Sanjay Pugalia.)

“बताने की जरूरत नहीं मुकेश अंबानी वह शख्स है जो तमाम भारतीय मीडिया को अपनी जेब में रखता है. बड़े-बड़े यदि एंकर –रिपोर्टर यदि उसके सामने पानी भरते है तो उसके पीछे भी कई कारण है. बहुत कम लोगों को पता है की लगभग एक महीने पहले जब उनके बेटे ने कुछ गरीब लोगों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर मार दिया था. इसकी खबर कही नहीं आई. इसका भी बड़ा कारण सभी मीडिया संस्थानों में इनकी हिस्सेदारी जो है. नेटवर्क 18, यानि सी.एन.एन.-आई.बी.एन. में इनकी हिस्सेदारी 26% की है. जबकि सबको पता है पिछले दिनों काफी घाटे के बावजूद मुकेश अंबानी ने इसके शेयर को खरीदा. और लगभग 300 लोगों की यहाँ से झटनी हुई थी. इसके आलावा मुकेश अंबानी ने अमेरिअकन कंपनी डी.ई.शॉ के साथ मिलकर NDTV की 14% हिस्सेदारी खरीदी. यह बात भी किसी से छुपी नहीं है की RIL की इन्फोटेल ब्राडबैंड सर्विस में 95 % की हिस्सेदारी है. जो सभी को इंटरनेट के माध्यम से TV चैनल प्रदान करती है. मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी भी किसी से कम नहीं उनकी एक बड़ी हिस्सेदारी TV Today ग्रुप में है. येसे में किसकी और अरविंद केजरीवाल जैसे हजार वाल……….. आ जाय. तो भी इनका कोई कुछ नहीं बिगड़ सकता. और चैनलों के संपादक और रिपोर्टर को तो अपने बीबी-बच्चों को पालना है. वो तो वही गायेगे और बजायेंगे जो उनका मालिक उनसे चाहता है. तो सभी चैनल क्यों न यह जाप करे. ओम- नमो नमो……..”

(स्रोत-एफबी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + fifteen =