सचिन तेंदुलकर का राज्यसभा में बेहद खराब स्कोर

भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंडुलकर का क्रिकेट के मैदान पर प्रदर्शन भले शानदार रहा हो, लेकिन राज्यसभा के पिच पर उनका स्कोर बेहद खराब रहा है. अबतक के 348 दिनों में वे सिर्फ 23 दिन संसद में मौजूद रहे

0
2364
sachin tendulkar

युगल पाण्डेय-

नई दिल्ली । भारत के दिग्गज क्रिकेट स्टार सचिन तेंडुलकर का क्रिकेट में रेकॉर्ड तो शानदार रहा है, लेकिन राज्यसभा में अच्छा नहीं कहा जा सकता। क्रिकेट के मैदान में 24 साल के करियर के दौरान वह इक्के-दुक्के मौके पर ही मैदान से दूर रहे। वहीं संसद सदस्य के नाते संसद पहुंचने का सवाल है तो उनका रेकॉर्ड बेहद खराब रहा है।

राज्यसभा के 12 नामांकित सदस्यों में से एक सचिन और फिल्म अभिनेत्री रेखा का रेकॉर्ड संसद में मौजूदगी के मामले में सबसे खराब रहा है। सचिन 2012 में नामांकित किए गए थे और 2013 में क्रिकेट से संन्यास लिया था, लेकिन तब से लेकर आज तक 348 दिनों के सत्र में वह सिर्फ 23 बार संसद में मौजूद रहे।

वहीं, ऐक्ट्रेस रेखा तो इस दौरान सिर्फ 18 बार संसद पहुंचीं। रेखा को भी 2012 में नामांकित किया गया था। इस दौरान सचिन पर कुल 58.8 लाख रुपये खर्च हुए। यह राज्य सभा से प्राप्त आंकड़ा है। राज्य सभा सदस्य होने के नाते सचिन को प्रति माह 50 हजार रुपये का वेतन मिलता है। इसके अलावा प्रति माह 45 हजार रुपये संसदीय क्षेत्र के लिए खर्च, 15 हजार प्रति माह दफ्तर खर्च, यात्रा और दैनिक भत्ते मिलते हैं।
(साई)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × two =