फेसबुक, ट्विटर को पछाड़ने आ रहा है रिपलन

1
1029

क्रिश थॉमस

ripplnसूचना क्रांति के इस दौर में दुनिया तेजी से बदल रही है. एक से बढ कर एक कंपनी लुभावनी सुविधाओं को लेकर दुनिया में धूम मचा रही हैं. एक ऐसी ही कंपनी लास वेगस ( अमरीका ) में 4 अगस्त को लांच होने जा रही है.

दुनिया के इन्टरनेट जगत के धुरंधरों ने इस कंपनी की नीव रखी है. इस कंपनी के 4 डायरेक्टर खरबपति हैं. कंपनी का नाम है रिपलन (rippln). कंपनी का दावा है की यह कंपनी चंद महीनों में फेस बुक, ट्वीटर जैसी कम्पनियो को पछाड़ देगी।

कंपनी का दावा है की जितनी लोकप्रियता फेसबुक, ट्वीटर व अन्य सोशल नेटवर्किंग साईट को लम्बे समय अन्तराल के बाद मिली उससे कई अधिक सदस्य दुनिया भर में इस साईट पर लांचिग से पहले ही जुड़ चुके हैं.

इस साईट की खास बात यह है की यह जहाँ एक ओर आपको फेस बुक की सभी सुभिधाएं उपलब्ध करवाएगी वहीँ एमअजोन की भांति यह साईट आपको दुनिया की सभी ब्रांडेड कंपनियों से भी जोड़े रखेगी।

इसी साईट की मदद से आप अपने सभी ऑनलाइन बिलों का भुकतान भी कर सकेंगे। इस पर दुनिया के सर्वश्रेष्ट गेम उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा बहुत से ऐसे फीचर इसमें शामिल किये गए हैं जो वर्तमान सोशल मीडिया का परिदृश्य पूरी तरह बदल देंगे।

कंपनी का दावा है की इसके लांच होते ही विश्व के मीडिया का स्वरुप भी बदल जायेगा। वर्तमान टीवी संस्कृति को यह तकनीकी बदलाव लील लेगा।

लास वेगास जहाँ लौन्चिग की तैयारी चल रही है.
http://noexcusessummit.com/4/letter-rippln.php

(लेखक- इन्टरनेट मीडिया तकनीक के विशेषज्ञ हैं. रिपलन इंडिया टीम के सदस्य हैं)

1 COMMENT

  1. If you want to free Account on Rippln site Please Click this Link and Follow Instruction.

    लाँच से पहले अपना अकाउंट आप इस लिंक को क्लिक कर मुफ्त खोल सकते हैं और सूचना तकनिकी के इस बदलाव का हिस्सा बन सकते हैं.
    http://www.startmyripple.com/blitzlink/4cfc3848db25163d66a21b50f8d0e136

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − fifteen =