बिहार के सभी जिलों में प्रेस क्लब बनेगा- जीतन राम मांझी

0
760
जीतनराम मांझी के दामाद की खबर मीडिया में किसने लीक की
जीतनराम मांझी के दामाद की खबर मीडिया में किसने लीक की

पटना सहित राज्य के सभी जिलों में प्रेस क्लब का निर्माण होगा

पटना. मुख्यमंत्री जीतने राम मांझी ने घोषणा की कि राज्य मुख्यालय पटना के अतिरिक्त सभी जिलों में प्रेस क्लब का निर्माण किया जायगा, इसके लिए जितनी भी राशि की आवश्यकता होगी , सरकार उपलब्ध करायगी।

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद सभाकक्ष में राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर सूचना एवं जने -सम्पर्क विभाग, बिहार द्वारा आयोजित सार्वजनिक मामलों में पारदर्शिता मीडिया की भूमिका विषयक संगोष्ठी का उद्घाटने करने के बाद उक्त घोषणा की।

इस अवसर पर उन्होंने सूचना और जने -सम्पर्क विभाग द्वारा तैयार सरकार के फेसबुक पेज ‘प्राइड ऑफ बिहार’ की लॉन्चिंग भी की।

मुख्यमंत्री जीतने राम माँझी ने इस अवसर पर अपील की कि मीडिया प्रोफेशनल न होकर सेवा भाव से काम करें क्योंकि यह एक प्रकार से जन सेवा ही है। उन्होंने कहा कि आज भी विकास कार्यों की पूरी राशि गरीबों तक नहीं पाती है, इन चीजों को उजागर करने की जरूरत है। मीडिया वंचित लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने में सजग प्रहरी का काम करे और हकमारी करने वालों पर कड़ी नजर रखें। इस भूमिका से बिचौलिए भी डरने लगेंगे। हर जिला एवं पंचायत के लोगों की व्यथा को सरकार के सामने लायें ताकि सरकार उसका निदान कर सके। जहाँ गरीबों के घरों तक सड़क नही है ,मीडियाकर्मी उसे प्रकाश में लाये , हम वहां सड़क का निर्माण करायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रेस सच्चे प्रहरी की तरह काम करे । यह लोकतंत्र का चौथा मजबूत स्तंभ है , यह मजबूत होगा और अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन पूरी ईमानदारी के साथ करेगा तो इसका सीधा लाभ जनता और वंचितों को मिल पायेगा। बिचैलियों की एक नही चलेगी। प्रेस अपने दायरा का बढ़ाये। प्रेस हमारी गलतियों को सुधार सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + ten =