नए अवतार में दूरदर्शन की वेबसाईट

0
1168
दूरदर्शन
दूरदर्शन

प्रेस विज्ञप्ति

दूरदर्शन की पहुंच बढ़ाने के लिए वेबसाइट को फिर से प्रारंभ किया

नई दिल्ली 22 जनवरी : भारत का लोक सेवा प्रसारक दूरदर्शन की वेबसाइट www.ddindia.gov.in एक नए अवतार के साथ 14 जनवरी, 2015 को आरंभ की गई । वेबसाइट का नया स्वरूप नवीनता लिए हुए, गुंजायमान, समसामयिक और इंद्रधनुषी है । विषय-वस्तु और प्रशासन से संबंधित मुद्दों की भांति इसकी सुन्दरता पर भी जोर दिया गया है । नई वेबसाइट को इस्तेमाल करना भी आसान है क्योंकि इसमें डीडी किसान चैनल जिसे अभी शुरु किया जाना है, सहित प्रत्येक राष्ट्रीय चैनल के अलग-अलग पृष्ठ हैं । दूरदर्शन की नई वेबसाइट प्रयोगकर्ताओं को सभी क्षेत्रीय चैनलों की मौजूदा वेबसाइटों से भी जोड़ते है । इसके होमपेज पर नवीनतम टापिक में डीडी फ्री डिश के विशिष्ट विवरणों से लेकर हफ्तेभर में दिखाए जाने वाले सिनेमा तथा सोशल मीडिया से आसानी से जुड़ सकने की जानकारी दी जाती हैं । वेबसाइट के जरिए इसके इस्तेमालकर्ता डीडी न्यूज की लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं ।

वेबसाइट इसके इस्तेमालकर्ताओं को चार अलग-अलग रंगों की थीम में बटन दबाकर वेबसाइट को देखने का एक विकल्प भी उपलब्ध कराता है । वेबसाइट के इस्तेमालकर्ता आसानी से पढ़ सकने योग्य इसके फान्ट का आकार भी बदल सकते हैं । वेबसाइट में शामिल एक नया फीचर जिसका उल्लेख करना जरूरी हो जाता है वह है निरंतर जारी किए जाने वाले राष्ट्रीय चैनलों के कार्यक्रमों की अब तक की सूची जिसे वाट्स आन इंडिया द्वारा नियमित रूप से अद्यतित किया जाता है । इस चैनल गाइड से इसके इस्तेमालकर्ता प्रत्येक चैनल पर किसी विशिष्ट टाइम बैंड में प्रसारित किए जा रहे कार्यक्रमों तथा साथ ही साथ पूरे दिन के लिए रखे गए कार्यक्रमों को देख सकते हैं ।

नई शुरु की गई वेबसाइट में शामिल किए गए मल्टी मीडिया सैक्शन से इसके इस्तेमालकर्ता दूरदर्शन में हुए नए परिवर्तनों तथा आने वाले इवेंट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । तेज स्पीड और आसानी से चलने के लिए वेबसाइट को डिजाइन करते समय इसमें बेहतरीन प्रौद्योगिकी को शामिल किया गया है । सब-सैक्शन तक की पहुंच को तेज और आसान बनाया गया है । www.ddindia.gov.in पर ब्राउजिंग को शानदार बनाया गया है ।

मोबाइल फ्रैंडली और कंटेंट रिच वेबसाइट का रख-रखाव एनआईसी द्वारा किया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − 3 =