महिला मुद्दों को लेकर ई पत्रिका “बढ़ते कदम”

0
907

महिला मुद्दों को लेकर एक नई ईपत्रिका बढ़ते कदम आज (8 मार्च 2013) से वेब पर आ गई है। यह www.badhatekadam.com पर उपलब्ध है। यह पूरी तरह से महिलाओं से जुड़े मुद्दो पर केंद्रित है। इसलिए एक नजर देखने में यह लग सकता है कि यह महिलाओं की पत्रिका है, पर इसकी संपादक लीना के अनुसार इस पत्रिका का मकसद सबको साथ लेकर समाज में हो रहे सकारात्मक परिवर्तनों को जांचते हुए उसमें कुछ बेहतर जोड़ने का प्रयास है। उनका है कहना है कि बिना महिलाओं को सम्मानजनक स्थिति में लाये समाज का समुचित विकास नहीं किया जा सकता। इसलिए महिलाओं से जुड़े मुद्दो पर केंद्रित यह ई पत्रिका “बढ़ते कदम” महिलाओं के सरोकारों से जुड़ने, एक दूसरे को जोड़ने, उन्हें वैचारिक रूप से और समृद्ध करने की दिशा में एक छोटा सा प्रयास है।

वे तहेदिल से चाहती हैं कि सिर्फ महिलाएँ ही नहीं, पुरुष और समाज का हर तबका, इससे जुड़े। किसी भी तरह की जानकारी या सुझाव के लिए इस इमेल पर संपर्क किया जा सकता है – badhatekadam@gmail.com पर।

पत्रिका के अनुसार, शिखर को छूनेवाली महिलाओं को नमन के साथ और समाज में कदम बढ़ाने की चाहत रखने वाले हर महिला-पुरुष को समर्पित है यह ई पत्रिका “बढ़ते कदम” !


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + sixteen =