पत्रकारों को माफियाओ ने बंधक बनाकर पीटा

जालौन में बालू घाट पर बालू माफियाओं ने बंधक बनाकर पिटाई की. इस संबंध में अलग-अलग दो पक्षों द्वारा अलग – अलग खबर भेजी गयी है. हम दोनों को ही यहाँ चस्पा कर रहे हैं.

1. खनन कवर करने गये पत्रकारों को बंधक बनाया
उरई। अवैध खनन पर स्टोरी फायल करने गये इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारों को डकोर थाना क्षेत्र के सिमिरिया घाट पर बंधक बना लिया गया। उनके साथ बेरहमी से मारपीट और लूट की गयी। एडीजी ला एंड आर्डर के निर्देश पर जिले के पुलिस प्रशासन ने उन्हें दबंगों से मुक्त कराया।
नवजीत सिंह, नीलेन्द्र प्रताप, अखिलेश राजपूत, संजय सोनी आदि पत्रकारों को सिमिरिया में अवैध खनन की जानकारी हुई जिसके बाद पूरी टीम वहां पहुंच गयी। इसी बीच घाट पर मौजूद कुछ लोगों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया और सभी पत्रकारों को बंधक बना लिया। इसकी जानकारी लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था मुकुल गोयल को हुई। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को फोन कर हस्तक्षेप करने को कहा। लगभग 7 घंटे बाद पत्रकार दबंगों के कब्जे से सुरक्षित छूट सके।

2.प्रदेश मे फर्जी पत्रकारो की बाढ सी आ गयी है और यह पत्रकार हर जगह कई चैनलो के नाम लेकर उगाही करने मे जुट गये है ताजा मामला जालौन का आया है जहाँ 5 पत्रकार बुधवार की शाम को जालौन के सिमिरिया घाट पर खनन माफियाओ से अवैध उगाही करने पहुचे लेकिन खनन माफियाओ ने इन पत्रकारों को बन्धक बना लिया और अपना आई कार्ड दिखाने के लिये कहा. लेकिन यह फर्जी पत्रकार आई कार्ड नही दिखा पाये जिससे खनन माफियाओ ने इनको पकड लिया और इनको लाठी डंडो से जमकर पीटा. बाद मे जब इन पत्रकारो ने अपनी रहम की भीख मांगी तब इनको छोडा गया।

बता दे जालौन जनपद मे फर्जी पत्रकारो की बाढ सी आ गयी है जिसमे कुछ तथाकथित पत्रकारो ने बुन्देलखंड पत्रकार महासभा भी बना ली जिसमे तथाकथित पत्रकार अखिलेश सिंह को अध्यक्ष बना दिया। इस महासंघ के बनते ही इसमे नवजीत सिंह जो अपने आप को ए2जेड का प्रदेश व्यूरो साथ ही जालौन मे इंडिया टीबी का रिपोर्टर बताता है आ गया जिसमे नीलेन्द्र प्रताप, मयंक गुप्ता और और दूरदर्शन पी2सी की सुनीता सिंह का कैमरामैन बताने बाला संजय सोनी भी शामिल हो गये और अवैध बसूली मे जुट गये। जिन्होने कई जगह इसका लाभ लिया और जमकर व्यापारियो से उगाही की।

लेकिन इन तथाकथित पत्रकारो की अवैध उगाही की भूख बढने लगी और इन्होने अपना निशाना खनन माफियाओं को बनाना चाहा लेकिन खनन माफिया पर उनका दाव उल्टा पड गया जब यह पांचो तथाकथित पत्रकार हमीरपुर जनपद से सटे जालौन के बालू घाट सिमिरिया पहुचे और रुपये मागने की बात कही तो खनन माफियाओ ने उनके चैनल के परिचय पत्र मांगे लेकिन किसी चैनल मे होते तो वह अपने परिचय पत्र जरूर दिखा देते। जब उनके पास कुछ नही मिला तो खनन माफियाओ ने उन्हे बन्धक बना लिया और उनकी लाठी डंडो से जमकर पिटाई की जिसमे तथाकथित पत्रकार नवजीत, मय्ंक और संजय सोनी ने पेण्ट मे पेशाब कर ली। जब इन्होने रहम की भीख मांगी तब कही जाकर उन्हे छोडा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.