श्वेता सिंह के इंटरव्यू पर अनुराग मुस्कान की चुटकी

0
868
आजतक पर परवेज मुशर्रफ और श्वेता सिंह आमने - सामने
आजतक पर परवेज मुशर्रफ और श्वेता सिंह आमने - सामने




आजतक पर परवेज मुशर्रफ और श्वेता सिंह आमने - सामने
आजतक पर परवेज मुशर्रफ और श्वेता सिंह आमने – सामने

आजतक पर परवेज मुशर्रफ का इंटरव्यू दिखाया गया. इंटरव्यू आजतक की लोकप्रिय एंकर श्वेता सिंह ने लिया. लेकिन इस इंटरव्यू को लेकर उनकी आलोचना हो रही है और सोशल मीडिया पर गहमागहमी जारी है. वैसे तो श्वेता सिंह द्वारा लिए गए इंटरव्यू पर कई प्रतिक्रियाएं आयी.लेकिन एक प्रतिक्रिया उनके हमपेशे और एबीपी न्यूज़ के एंकर अनुराग मुस्कान की भी आयी है. इस इंटरव्यू पर उन्होंने चुटकी लेते हुए फेसबुक पर लिखा –

क्या कोई बता सकता है कि ये आजतक पर श्वेता सिंह जो परवेज़ मुशर्रफ़ का इंटरव्यू ले रही थीं ये ताज़ा इंटरव्यू था या तब का था जब वो Intern हुआ करती थीं.

anurag-fb-sweta-singhपत्रकार रजनीश के झा भी इंटरव्यू की आलोचना करते हुए लिखते हैं – “मुशर्रफ साहेब से श्वेता सिंह एक पत्रकार की हैसियत से बातचीत कर रही थीं या भारत सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर !!
मुशर्रफ हमेशा की तरह अपने दृष्टिकोण के प्रति दृढ़ वहीं ढुल मुल श्वेता का दिगभ्रमित सवाल और पत्रकारिता ।”

कुछ और प्रतिक्रियाएं –

पुष्कर पुष्प – श्वेता सिंह का इंटरव्यू का यही ढुलमुल तरीका है।

पंकज कुमार झा – ट्वीटर पर टुकड़े-टुकड़े में देख रहा हूं, श्वेता के पास होमवर्क ज़रा कम लग रहा है. हालांकि हर पत्रकार का अपना देश होता है/होना चाहिए. वह प्रतिनिधि ही होता है विदेश में हमारा.

राजीव रंजन झा – आपके वाले कश्मीर पर तो हमने अब दावा किया है…
शब्द शायद ठीक-ठीक यही नहीं थे, पर भाव यही था।
पत्रकारिता संस्थान इस साक्षात्कार को अपने आर्काइव में सँभाल कर रख सकते हैं, बच्चों को यह सिखाने के लिए कि विदेश नीति और कूटनीति से जुड़े मसलों पर दूसरे देश के शीर्ष लोगों का साक्षात्कार करते समय कैसी-कैसी गलतियों से बचना चाहिए। टॉप 10 गलतियों की सूची बन सकती है…




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − 7 =