स्काई कैण्डल डाॅट काॅम की सीईओ अदिती जोशी को ‘नारी शक्ति सम्मान’

0
2193
स्काईकैण्डल की सीईओ अदिती जोशी ‘नारी शक्ति सम्मान 2017’ से सम्मानित

नई दिल्ली. स्काई कैंडल की सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुश्री अदिती जोशी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह में ‘नारी शक्ति सम्मान 2017’ से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड उन्हें युवा व्यवसायी के रूप में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों के लिए दिया गया है। उनका आॅनलाइन व्यवसाय में उल्लेखनीय योगदान है। एलटीजी सभागार, मंडी हाउस में श्री गीता जयंती समारोह समिति द्वारा आयोजित भव्य समारोह में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने यह सम्मान सुश्री जोशी को प्रदत्त किया। संस्था के अध्यक्ष श्री राजकुमार भाटी ने शाॅल और पुष्प गुच्छ भेंट कर सुश्री जोशी का सम्मान किया। समारोह की अध्यक्षता महापौर दिल्ली श्रीमती सत्या शर्मा ने की।

श्री श्याम जाजू ने अपने विचार व्यक्त करते हुए देश के समग्र विकास में युवाशक्ति के योगदान को उल्लेखनीय बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री के द्वारा व्यवसाय में युवा प्रतिभाओं एवं नारी शक्ति को आगे लाने और स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से किये जा रहे प्रयत्नों को देश के विकास में उपयोगी बताया। उन्होंने आॅनलाइन बिजनेस में सुश्री अदिती जोशी की उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई देते हुए कहा कि भारत मंे आॅनलाइन बिजनेस की व्यापक संभावनाएं हैं। विदित हो श्री गौरव गर्ग के द्वारा स्थापित स्काईकैण्डल डाॅट काॅम ने स्वल्प समय में उल्लेखनीय सफलताएं अर्जित की है जिसमें सुश्री अदिती जोशी का महत्वपूर्ण योगदान है। सुश्री अदिती जोशी 26 वर्ष की उम्र में स्टार्टअप के रूप में करीब 70 कर्मचारियों के संगठन का प्रभावी नेतृत्व कर रही हैं। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी, प्रबंधन और संगठनात्मक परिवर्तन में लैंकेस्टर विश्वविद्यालय प्रबंधन स्कूल, यू.के. से एम.एस.सी. की है। इससे पहले उन्हें अनेक पुरस्कारों से सम्मानित होने का अवसर प्राप्त हुआ है।

विदित हो पिछले एक साल से स्काईकैण्डलडाॅटकाॅम आनलाइन दुनिया में मोमबत्ती, काॅरपोरेट उपहार, लालटेन एवं आम जरूरतों की एक अग्रणी उद्यमी वेबसाइट है। जिसने अल्प समय में आॅनलाइन व्यवसाय को भारत में प्रभावी ढंग से संचालित करने में सफलता पायी है। इस साइट के माध्यम से सभी आय स्तर के लोगों की जरूरतों के सामान को आॅनलाइन उपलब्ध कराने में नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं।

(बरुण कुमार सिंह)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + three =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.