मुजफ्फरपुर को क्यों बदनाम कर रहे हैं जावेद अख्तर !

1
503




जावेद अख्तर को मुजफ्फरपुर और मुजफ्फरनगर में अंतर समझ नहीं आता ?
जावेद अख्तर को मुजफ्फरपुर और मुजफ्फरनगर में अंतर समझ नहीं आता ?
जावेद अख्तर को मुजफ्फरपुर और मुजफ्फरनगर में अंतर समझ नहीं आता

मुजफ्फरपुर बिहार में है और मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश में। मुजफ्फरपुर शाही लीची के लिए विश्वप्रसिद्द है और मुजफ्फरनगर …. इतना अंतर होने के बावजूद अच्छे – अच्छे लोग दोनों के बीच के अंतर को भूल जाते हैं और मुजफ्फरनगर को मुज़फ्फरपुर कह देते हैं। किसी समय दूरदर्शन पर भी ये गलतियाँ खूब होती थी। हालाँकि उसमें अब काफी कमी आई है।

आजकल दंगे की वजह से मुजफ्फरनगर फिर चर्चा में है और चारो तरफ इसे लेकर थू – थू हो रही है। इसी संदर्भ में जावेद अख्तर ने ट्वीट किया और इसे राष्ट्रीय शर्म करार दिया।

लेकिन ट्वीट में उन्होंने एक भारी भूल की और मुजफ्फरनगर की बजाये मुजफ्फरपुर लिख दिया जिसे 256 लोगों ने री – ट्वीट भी कर दिया। इस तरह जावेद अख्तर ने अनजाने में ही सही लेकिन मुजफ्फरनगर की बजाये मुजफ्फरपुर को बदनाम कर दिया। कम-से-कम ऐसे लोगों से तो ऐसी नादानी की अपेक्षा नहीं होती है.




1 COMMENT

  1. u speak only when Muslims are butchered , why dont u speak out when hindus are dying ! actually u have also lost the credibility , so better dont give ur opinions about culture harmony peace , unity etc etc .It doesnot fit to ur characteristic !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × five =