प्रेस क्लब में हुआ स्वस्थ भारत डॉट इन का लोकार्पण

0
1193

प्रेस विज्ञप्ति

मुंबई.गांधी जयंती के अवसर पर एक ओर जहां सरकार स्वच्छ भारत की बात कर रही है, वहीं दूसरी तरफ नागरिक समाज ने पहल करते हुए स्वास्थ्य न्यूज पोर्टल लॉन्च किया है। मुंबई स्थित प्रेस क्लब में www.swasthbharat.in न्यूज वेब पोर्टल का लोकार्पण दैनिक दबंग दुनिया के संपादक अभिलाष अवस्थी की अध्यक्षता में हुआ। मुख्य अतिथि थे गौ भक्त फैज़ खान।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में अभिलाष अवस्थी ने कई मसलों को उठाया। इस वेबसाइट की पूरी टीम को शुभकामना देते हुए उन्होंने कहा कि एलोपैथ के साथ-साथ आयुर्वेद में जो धांधली है, उसको भी उजागर करने की जरूरत है। उनका मानना था कि प्राकृतिक औषधियों का दोहन करने वाले लोग आम जनता से ज्यादा पैसा ले रहे हैं। ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ गौभक्त फैज़ खान ने स्वास्थ्य के लिए गौ-वंश की महत्ता पर बल देते हुए कहा कि स्वस्थ रहने के लिए गौ-वंश की रक्षा जरूरी है। दिल्ली से आए एडवोकेट प्रवीण झा ने स्वास्थ्य के कानूनी पक्ष पर अपनी बात रखी। वहीं डॉ. भारती भट्ट ने मैगनेट थेरेपी के बारे में जानकारी देते हुए यह आशा व्यक्त की कि इस वेबसाइट से स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक नई क्रांति आयेगी।

इस वेबसाइट के बारे में बात करते हुए स्वस्थ भारत अभियान के संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि देश में स्वास्थ्य क्रांति लाने की दिशा में यह वेबसाइट मील का पत्थर साबित होगी। इस वेबसाइट के संस्थापक संपादक श्री आशुतोष ने बताया कि देश में स्वास्थ्य चिंतन का घोर अभाव है, जिसे दूर करने में यह वेबसाइट कारगर साबित होगी।

कार्यक्रम की शुरूआत जानी-मानी गायिका ज्योति मतवांकर की सरस्वती वंदना से हुई। उसके बाद राष्ट्रगान गाकर उपस्थित लोगों ने अपनी राष्ट्रप्रेम की भावना को प्रेषित किया। प्रख्यात पर्यावरण संरक्षिका नुसरत खत्री ने युवा पत्रकार व इस वेबसाइट के संस्थापक आशुतोष कुमार सिंह का परिचय कराया। उसके बाद कार्यक्रम संचालिका वरिष्ठ पत्रकार अलका अग्रवाल ने श्री आशुतोष को वेबसाइट की जानकारी देने के लिए मंच पर बुलाया। उसके बाद गौभक्त फैज खान ने दमदार तरीके से अपनी बात रखी। माहौल में उस समय और जोश बढ़ गया जब वरिष्ठ कवि शेखर अस्तित्व ने अपनी कविता पढ़ी। तीर थे कमान हो गए…सिर्फ एक पान के लिए लोग पीकदान हो गए…इस कविता को सुनकर उपस्थित सभी लोगों की ऊर्जा दुगुनी हो गयी। युवा लेखक कल्याण गिर ने महात्मा गांधी को याद करते हुए बेहतरीन कविता सुनाई। स्वस्थ भारत अभियान से जुड़े बॉलीवुड के गीतकार डॉ. सागर ने धन्यवाद ज्ञापन किया, साथ ही अपनी भोजपुरी कविता से माहौल को सुगंधित कर दिया। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता अफजल खत्री, टीवी कलाकार अजय यादव, प्रदीप तिवारी, नैना सिंह, गौ भक्त प्रदीप पांडेय, रंभाकर शर्मा सहित कई सामाजिक लोग उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार व लेखिका अलका अग्रवाल ने किया। वहीं दूसरी तरफ भारत की पहली हिन्दी हेल्थ वेबसाइट के लॉन्च होने की चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है। पूर्व एफडीए कमिश्नर महेश झगड़े, साहित्यकार सूरज प्रकाश, सुरेश चौधरी, अमिताभ अग्निहोत्री सहित देश के जाने-माने लेखक-चिंतकों ने इस वेबसाइट के शुरू होने पर अपनी शुभकामना संदेश प्रेषित किया है।

(आशुतोष कुमार सिंह)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 9 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.