हौसले से रीलॉन्च होगा IBN7,पोस्टर बॉय बने सुमित,ऋचा और आकाश सोनी

0
982
IBN7 का नया हौसला
IBN7 का नया हौसला

IBN7 का नया हौसला
IBN7 का नया हौसला
हिंदी समाचार चैनल IBN7 बेदम होने के बाद एक बार फिर से पूरे हौसले से उठने की तैयारी में है और इसी कवायद में चैनल को रविवार 19 अक्टूबर को रीलॉन्च किया जा रहा है.चैनल की नयी सिरे से ब्रांडिंग की तैयारी के मद्देनज़र टैगलाइन बदलकर ‘हौसला है’ कर दिया गया है. सोशल साईट पर एक पोस्टर भी जारी किया गया है जिसमें सुमित अवस्थी,ऋचा अनिरुद्ध और आकाश सोनी पोस्टर बॉय के रूप में दिख रहे हैं.चैनल के वेबसाइट पर भी इस संबंध में खबर के रूप में सूचना दी गयी है जो इस प्रकार से है –

हौसला है! 19 अक्टूबर से बदल रहा है IBN7

नई दिल्ली। आईबीएन7 बदल रहा है। बदलता भारत ‘उत्साह, उमंग और उम्मीद’ से लबरेज है और उसकी इसी भावना के अनुरूप आईबीएन7 (IBN7) भी अपनी नई टैग लाइन ‘हौसला है’ के साथ 19 अक्टूबर यानी रविवार को रिलांच हो रहा है। एक नया और सकारात्मक दृष्टिकोण, रिपोर्टरों की समर्पित टीम, नए शो, तेज और स्पष्ट ग्राफिक्स कड़े मुकाबले वाले हिंदी न्यूज जैनर में आईबीएन7 को एक अलग और मजबूत मुकाम पर ले जाएंगे। देशभर में 2200 से भी ज्यादा रिपोर्टरों का साथ, चैनल की कवरेज के दायरे को इतना विस्तार देगा जिसकी बराबरी कोई दूसरा नेटवर्क नहीं कर सकता। चैनल का फोकस ज्यादा से ज्यादा न्यूज देने पर होगा, न कि व्यूज या ओपीनियन पर जो कि आज अधिकतर चैनलों के लिए एक नियम जैसा बन चुका है।

चैनल में ये बदलाव सुमित अवस्थी, ऋचा अनिरुद्ध और आकाश सोनी जैसे टीवी के भरोसेमंद और स्थापित चेहरों के नेतृत्व में और नवज्योत कौर, तेजस्वी चंडोक नैयर, पायल भुयान, हिमानी नैथानी, पंकज भार्गव, अमृत आनंद व चैनल के युवा तथा भरोसेमंद पत्रकारों-रिपोर्टरों की टीम के सहयोग से किए जा रहे हैं। अपने रिलांच के तहत आईबीएन7 कई नए शो आरंभ करेगा। ‘देश दिन भर’ में जहां देश के हर कोने और हिस्से की खबरें होंगी, वहीं ‘राजधानी एक्सप्रेस’ में बड़े शहरों की बड़ी खबरें। सोशल मीडिया की ताजा हलचलों और ट्रेंड पर आधारित शो ‘आईन्यूज’ दिखेगा। चैनल की प्रोग्रामिंग इस तरह की रखी गई है कि वो हर तरह के दर्शकों को आकर्षित करेगी। आईबीएन7 की प्राइम टाइम प्रोग्रामिंग में भी बदलाव कर उसे और बेहतर किया गया है। नए शो ‘आठ बजे’ में न सिर्फ दिन भर की खबरों का राउंडअप होगा बल्कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहराई से तफ्तीश-विश्लेषण भी किया जाएगा। ‘इंडिया नौ बजे’ में संक्षिप्त खबरें, पैकेज और दिन की चर्चित हस्ती के इंटरव्यू होंगे तो ‘क्राइम न्यूज’ में अपराध जगत की खबरें।

रिलांच पर टिप्पणी करते हुए नेटवर्क18 के प्रेसिडेंट (न्यूज) उमेश उपाध्याय ने कहा कि आईबीएन7 का रिलांच चैनल के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि समाचार चैनलों के लिए ये बेहद महत्वपूर्ण है कि वे दर्शकों के लिए प्रासंगिक-सुसंगत बने रहें। व्यूज के बजाय खबरों पर बढ़ता हमारा फोकस, क्लीन लुक, कवरेज की व्यापकता और कड़े पत्रकारीय मानदंडों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हिंदी न्यूज दर्शकों द्वारा पसंद की जाएगी। हमारे पास पहले से ही वरिष्ठ पत्रकार संजीव पालीवाल और एम के झा की अगुवाई वाली एक बेहद ही सशक्त टीम है जो नए सदस्यों के जुड़ने से और ज्यादा सशक्त, स्पंदित और विश्वसनीय हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 2 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.