राजदीप सरदेसाई देखिए ऐसे लिया जाता है राज ठाकरे का इंटरव्यू

0
604
अजीत अंजुम और राज ठाकरे आमने-सामने
अजीत अंजुम और राज ठाकरे आमने-सामने




raj-thakre-ajit-anjumमहाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे अपने धमकी भरे अंदाज़ के लिए जाने जाते है. यहाँ तक कि इंटरव्यू के दौरान भी इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर धमकाने-हड़काने से बाज नहीं आते. उनकी कोशिश होती है कि इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार को कुछ ऐसे खौफ़जदा कर दो कि वह ज्यादा तीखे सवाल न कर सके. राजदीप सरदेसाई जैसे बड़े पत्रकार भी राज ठाकरे के रचे चक्रव्यूह में फंस कर अपनी भद पिटवा चुके हैं.आपको याद होगा , लोकसभा चुनाव 2014 के ठीक पहले अप्रेल महीने में सीएनएन-आईबीएन के लिए वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने राज ठाकरे का इंटरव्यू लिया था. इस इंटरव्यू में राज ठाकरे ने राजदीप की जी भर कर लानत – मलानत की. लाइव इंटरव्यू में कह दिया कि तुम्हारा भौंकना बंद हुआ.

इंटरव्यू के शुरुआत में ही राज ठाकरे ने राजदीप को लगभग धमकाते हुए कहा कि राजदीप ये इंटरव्यू है, इंट्रोगेशन नहीं. ऐसे बात करना है तो मेरे साथ पीछे बैठ कर बात करो….. और ये इंटरव्यू है , इंटरव्यू में आवाज ज्यादा ऊँची नहीं होती. राज ठाकरे यही नहीं रुके. एक सवाल के जवाब में राजदीप को कहा कि अर्णब की तरह बात मत करो. राजदीप ने बीच में कुछ कहना चाहा तो ठाकरे ने बदतमीजी से कहा – ‘पूरी बात सुन लो, हाथ नीचे करो राजदीप.’ यहाँ तक कि राजदीप को पत्रकारिता तक का ज्ञान दे दिया कि राजदीप आप जो पत्रकारिता कर रहे हो वो बिना पढ़े, बिना देखे और बिना सोंचे कर रहे हो. ऐसे ही तमाम बदतमीजियां राज ठाकरे करते रहे और राजदीप अपने सवालों के साथ सबको नजरअंदाज करते हुए इंटरव्यू लेते रहे. लेकिन उनके सवाल करने के अंदाज़ में बेबसी और राज ठाकरे का खौफ साफ़-साफ़ देखा जा सकता था.

लंबे अंतराल के बाद महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र राज ठाकरे का इंटरव्यू अलग-अलग चैनलों पर आ रहा है. इसी कड़ी में इंडिया टीवी पर भी राज ठाकरे का इंटरव्यू 8 अक्टूबर को शाम 7 बजे प्रसारित किया गया. इंटरव्यू लेने वाले अजीत अंजुम थे जिन्होंने हाल ही में न्यूज़24 को अलविदा कहके इंडिया टीवी को ज्वाइन किया था. इंटरव्यू में उन्होंने राज ठाकरे से तीखे सवाल किए. राज ठाकरे अपने उसी चिर परिचित धमकाने वाली शैली में अजीत अंजुम को दवाब में लाने की कोशिश की. लेकिन अजीत अंजुम पर राज ठाकरे की ये तकनीक काम नहीं आयी. हँसते-मुस्कुराते ही अजीत अंजुम ने तल्ख़ सवाल पूछ ही लिया. देखिए पूरा इंटरव्यू.




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 − 2 =