अर्नब गोस्वामी का टाइम्स नाऊ से इस्तीफा, असली खेल अब होगा शुरू

0
348
अर्णव गोस्वामी
अर्णव गोस्वामी
अर्णव गोस्वामी
अर्णव गोस्वामी



देश के सबसे चर्चित न्यूज़ शो के सबसे चर्चित ‘न्यूज़ आवर’ के न्यूज़ एंकर अर्नब गोस्वामी ने टाइम्स नाऊ से इस्तीफा दे दिया है.  आज ही उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा की. अब वे अपना नया चैनल लायेंगे और वहां और अधिक खेल होगा.

सूत्रों के मुताबिक़ टाइम्स ग्रुप की एडिटोरियल बैठक के दौरान अर्नब ने कहा कि स्वतंत्र मीडिया आने वाले समय में कामयाब होने वाला है. खेल अब शुरू हुआ है.वे टाइम्स नाऊ और ईटी नाऊ न्यूज़ के एडिटर इन चीफ पद पर थे.

हाल में आतंकी धमकी के तहत उन्हें सरकार से वाई कैटेगिरी की सुरक्षा भी दी गयी थी जिसे लेकर पत्रकारिता जगत में काफी क्रिया – प्रतिक्रिया हुई थी.

अर्नब गोस्वामी मूलतः असम के रहने वाले हैं और इनके पिता सेना में अधिकारी हैं. उन्होंने दसवीं की पढाई दिल्ली के सेंटमेरी स्कूल से की और उसके बाद 12 वीं की पढाई के लिए केंद्रीय विद्यालय जबलपुर चले गए. फिर दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से समाजशास्त्र में स्नातक किया और इसके बाद ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढाई के लिए चले गए.

उन्होंने अपने पत्रकारिता कैरियर की शुरुआत कोलकाता में ‘टैलीग्राफ’ अखबार से की. उसके बाद 1995 में वे एनडीटीवी के साथ जुड़े और उसके बाद टाइम्स नाऊ में आ गए और तब से लगातार वे टाइम्स के साथ ही थे. इस दौरान उनका शो न्यूज़ आवर देश-विदेश में सबसे देखा जाने वाला शो बन गया.

हालांकि उनके टाइम्स नाऊ छोड़ने की अटकले पहले भी कई बार उड़ी, लेकिन अंततः वो अफवाह साबित शुई. लेकिन इस बार आखिरकार उन्होंने टाइम्स नाऊ छोड़ने का एलान कर ही दिया. देखने वाली बात होगी कि उनका नया खेल क्या होगा और दर्शकों पर इसका रंग जमता है या नहीं.




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 13 =