बिहार में राजदेव रंजन की तर्ज पर दैनिक भास्कर के पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह की हत्या से हाहाकार

0
669
धर्मेन्द्र सिंह (तस्वीर - प्रभात खबर से साभार )
धर्मेन्द्र सिंह (तस्वीर - प्रभात खबर से साभार )
धर्मेन्द्र सिंह (तस्वीर - प्रभात खबर से साभार )
धर्मेन्द्र सिंह (तस्वीर – प्रभात खबर से साभार )




बिहार में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब पत्रकारों की जान लेने से भी वे चूक नहीं रहे. कुछ महीने पहले हिन्दुस्तान अखबार के पत्रकार राजदेव रंजन की ऐसे ही हत्या कर दी गयी थी जिसमें शहाबुद्दीन का नाम आया था. वो मामला अभी तक पूरी तरह सुलझा भी नहीं कि एक और पत्रकार की अपराधियों ने हत्या कर दी.

खबर के मुताबिक़ एक हिंदी अखबार ‘दैनिक भास्कर’ के पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह की उस समय अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी जब वो चाय की दूकान पर बैठकर चाय पी रहे थे. इस ह्त्या को तीन अज्ञात अपराधियों ने अंजाम दिया. वे बाइक से आए, गोली मारी और चलते बने.

स्थानीय लोगों ने पत्रकार धर्मेन्द्र सिंह को घायल अवस्था में समीप के अस्पताल में ले गए. लेकिन स्थिति नाजुक होने की वजह से प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें वाराणसी ले जाने के लिए कहा गया. लेकिन ले जाते वक्त रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी. उन्हें बिलकुल नजदीक से सीने में सटाकर गोली मारी गयी थी.

कहा जा रहा है कि धर्मेंद्र अवैध खनन करने वाले माफियाओं के निशाने पर थे और ह्त्या की उन्हें धमकी मिली थी. दरअसल धर्मेन्द्र ने पत्थर खनन माफिया के बारे में हाल में काफी कुछ लिखा था जिसके बाद प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा और इसी कारण आखिरकार उनकी हत्या कर दी गयी. मीडिया खबर डॉट कॉम उन्हें श्रद्धांजली देते हुए हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता है.




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − seven =