IRCTC ने भले केस जीत लिया, लेकिन दिल तो आजतक ने ही जीता

1
523

DALAL JUNCTION AAJTAKइंटरनेट बुकिंग के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाईट IRCTC को खोलेंगे तो सबसे ऊपर आपको एक खबर दिखेगी. खबर का शीर्षक है – “IRCTC won a case against Aaj Tak in regard to a TV story (NBSA Order No.22(2014) dated 06-Jan-2014)”.

इस खबर को क्लिक करने पर न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग स्टेंडर्ड ऑथिरिटी द्वारा जारी एक पीडीएफ फाइल खुलती है जिसमें पूरे विवरण के साथ आजतक का माफीनामा है. इसमें 24/03/2013 को दिखाई गयी खबर ‘दलाल जंक्शन’ (IRCTC के वेबसाईट पर गडबडझाला) के लिए आजतक की तरफ से माफ़ी मांगी गयी है.

दरअसल IRCTC ने ब्रॉडकास्टिंग स्टेंडर्ड ऑथिरिटी में आजतक की स्टोरी ‘दलाल जंक्शन’ के खिलाफ शिकायत की थी जिसे ऑथिरिटी ने सही पाया और आजतक को माफ़ी मांगनी पड़ी. दरअसल आजतक IRCTC के खिलाफ वो सबूत पेश नहीं कर पाया. इसलिए आजतक को माफ़ी मांगनी पड़ी. लेकिन माफ़ी मांगने के बावजूद आजतक ने दिल जीत लिया. क्योंकि उसने पब्लिक इंटरेस्ट में खबर चलायी. और सबूत हो या ना हो. सब जानते की रेलवे की टिकट बुकिंग में किस तरह के घपलेबाजी होती है. किस तरह परेशानियों से दो-चार होना पड़ता. इसलिए एक दर्शक के नाते यही कहेंगे कि IRCTC ने भले केस जीत लिया, लेकिन दिल तो आजतक ने ही जीता.

IRCTC-AAJTAK-MAFI

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.