टीवी न्यूज़ की दुनिया में नया चैनल ‘इण्डिया वॉच’

0
959
इंडिया वॉच
इंडिया वॉच

प्रेस विज्ञप्ति-

सेटेलाइट चैनलों की दुनिया में एक नया खिलाड़ी पुरजोर तरीके से प्रवेश कर चुका है। शुरूआत  उत्तरप्रदेश-उत्तराखण्ड से हुई है और जल्दी ही यह कारवां दूसरे प्रदेशों की तरफ रूख करेगा।इण्डिया वॉच नाम से यह चैनल फिलहाल रिलायंस के 421 और नेटविजन के 221 नम्बरों पर दिखाई देने लगा है और जल्दी ही टाटा स्काई, ‘रिलायंस’ के 421 और ‘नेटविजन’ के 221 नम्बरों पर दिखाई देने लगा है और जल्दी ही ‘टाटा स्काई’,‘वीडियोकॉन’,‘सन-डायरेक्ट’ सरीखे दूसरे प्लेफार्मस के दर्शकों को भी दिखने लगेगा। टैग लाइन ‘ख़बर जहां, नज़र वहां’ के साथ खबरों की दुनिया में पैर पसार रहे इस चैनल के प्रबंधकों का इरादा है कि ब्लाक से लेकर राजधानी तक की सशक्त रिपोर्टिंग टीम के जरिये दर्शकों को प्रदेश-देश-विदेश में हो रही हर हलचल से वाकिफ रखा जाये। प्रदेशों में पैर जमा लेने के बाद प्रबंधन म्यूजिक और बिजनेस चैनल लाने का भी इरादा रखता है।

न्यूज़ इण्डस्ट्री से जुड़े कई बड़े नाम इस चैनल का हिस्सा बन चुके हैं, कई दूसरे बड़े नामों के भी जल्द ही इस कवायद का हिस्सा बन जाने की उम्मीद है। न्यूज़ इण्डस्ट्री का बड़ा नाम शशिधर द्विवेदी पूरे ग्रुप को हेड कर रहे हैं। शशिधर को प्रिंट और टीवी का एक लम्बा अनुभव रहा है। सहारा समय, वॉयस ऑफ इण्डिया, मौर्या टीवी, सरीखे कई बड़े मीडिया हाउस का हिस्सा रहे और न्यूज की दुनिया का बड़ा नाम डॉ मुकेश कुमार को भी इस चैनल से जोड़ा जा चुका है। लखनऊ से भी कई बड़े नामों के इस संस्थान से जुड़ने की खबर है। सूत्र बताते हैं कि मीडिया के कुछ प्रोफेशनल्स इस शुरूवात को बड़ा बनाने की कवायद में हैं, जो यह चाहते हैं कि पत्रकारिता का पुराना सम्मान, तेवर एक बार फिर से लौटना चाहिए और उन सच्चाइयों को आम लोगों के हक में सामने आना चाहिए जिन्हें अक्सर सेटिंग-गेटिंग का फार्मूला सतह पर नहीं आने देता।

फिलहाल चैनल को अलग तेवर देने के लिए युद्दस्तर पर काम चल रहा है। कुछ नये और अनोखे प्रोग्राम भी जल्द ही दर्शकों को दिखायी देंगे। संस्थान को यूपी-उत्तराखण्ड के कई जिलों में सशक्त संवाददाताओं की भी जरूरत है। इच्छुक रिपोर्टर अपनी फोटो और सीवी आगे दिये गये पते पर मेल कर सकते हैं। Email: indiawatchlko@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + four =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.