हेमामालिनी ने किया फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट का उदघाटन

0
342

प्रेस विज्ञप्ति

atharva film tvमुंबई। जानी मानी अभिनेत्री एवं सांसद हेमामालिनी ने मुंबई में अथर्व इंस्टीट्यूट ऑफ फिल्म्स एंड टेलीविजन (एआईएफटी) का उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि भारत में फिल्म एवं टीवी के क्षेत्र में बहुत संभावनाएं हैं। एवं जिस तेजी से भारत तकनीकी रूप से मजबूत होता जा रहा है, उस हिसाब से युवा पीढ़ी के लिए फिल्म एवं टीवी क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। इस मौके पर उनके साथ इंडियन प्रिंसेस – 2014 की विजेता चांदनी शर्मा एवं वर्षा राणे एवं कई अन्य प्रमुख लोग भी उपस्थित थे। ।

एआईएफटी के उदघाटन अवसर पर हेमामालिनी ने खुशी व्यक्त की कि हमारे देश के बेहतरीन शिक्षा संस्थान फिल्म एवं टीवी के पाठ्यक्रम भी शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में फिल्म और टीवी की दुनिया बहुत बड़ी हो गई है। अभिनय, निर्देशन, प्रोडक्शन, लेखन, फिल्म प्रबंधन, एडिटिंग, साउंड इंजीनियरिंग, सिनेमेटोग्राफी आदि में बहुत नई किस्म के बदलाव आए हैं। मुंबई विश्व विद्यालय से संबद्ध एआईएफटी के फिल्म एवं टीवी पाठ्यक्रम में अभिनय, निर्देशन, प्रोडक्शन, लेखन, फिल्म प्रबंधन, एडिटिंग, साउंड इंजीनियरिंग, सिनेमेटोग्राफी आदि के प्रशिक्षण की व्यवस्था है। इस अवसर पर हेमामालिनी ने वहां के छात्रों के डिजाइन किए हुए कपड़ों की प्रदर्शनी भी देखी।

हेमामालिनी ने अथर्व इंस्टीट्यूट ऑफ फिल्म्स एंड टेलीविजन के नवीनतम उपकरणों से संपूर्ण सुसज्जित एडीटिंग स्टूडियो में कुशल प्रोफेसरों द्वारा दिए जानेवाले प्रशिक्षण की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के आधुनिकतम संस्थानों के जरिये फिल्म और टीवी की तकनीक के मामले में भी दुनिया को टक्कर दे सकते हैं। उन्होंने खुशी व्यक्त की कि अब हमारे देश में भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के संस्थान शुरू हो रहे हैं। श्रीमती वर्षा सुनील रोणे ने इस मौके पर सांसद हेमामालिनी का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.