अरविंद केजरीवाल की खुलेआम धमकी,मीडियावालों को भेजेंगे जेल

0
352

MODI KEJRIWALअरविंद केजरीवाल के निशाने पर नरेंद्र मोदी के अलावा मीडिया भी है और जबतब वे अपनी भड़ास निकाल ही देते हैं. लेकिन इस बार सारी सीमाओं को तोड़ते हुए केजरीवाल ने बाकायदा धमकी दे दी है कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो मीडिया वालों को जेल भेजेंगे.

AAP नेता अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि सारी मीडिया बिकी हुई है और प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को बढ़ावा देने के लिए उसे (मीडिया को) भारी भरकम राशि दी गई है।

इस आरोप पर कांग्रेस, भाजपा और भाकपा के हमले शुरू होने के बाद केजरीवाल मीडिया के खिलाफ लगाए गए अपने आरोपों से मुकर गए।

केजरीवाल ने एक टीवी चैनल द्वारा प्रसारित एक वीडियो में आरोप लगाया कि पिछले एक साल से हमें बताया जा रहा है कि मोदी यहां हैं, मोदी वहां हैं। एक साल से मोदी भी यही कह रहे हैं। यहां तक कि कुछ टीवी चैनल कह रहे हैं कि राम राज्य आ गया है और भ्रष्टाचार खत्म हो गया है।

वे ऐसा क्यों कर रहे हैं, क्योंकि टीवी चैनलों को पैसा दिया गया है। मोदी को बढ़ावा देने के लिए टीवी चैनलों को भारी भरकम राशि दी गई है।

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में पिछले 10 सालों में करीब 800 किसान आत्महत्या कर चुके हैं, लेकिन किसी भी चैनल ने इसे नहीं दिखाया। उन्होंने कहा कि किसानों ने कंपनियों को अपनी जमीन महज एक रुपये में बेच दी, लेकिन इसे भी किसी भी चैनल ने नहीं दिखाया।

अपनी सुरक्षा तैनाती पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मीडिया पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा, इस बार समूचा मीडिया बिक गया है, यह एक बड़ा षडयंत्र है। यदि हमारी सरकार सत्ता में आई तो हम इसकी जांच कराएंगे। मीडिया के लोगों सहित सभी को जेल भेजा जाएगा।

हालांकि, वीडियो से जब विवाद बढ़ने लगा तो आप नेता ने ऐसी टिप्पणियां करने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि मैंने वह नहीं कहा। मैंने कुछ नहीं कहा। मैं आपसे (मीडिया) कैसे नाराज हो सकता हूं।

केजरीवाल की टिप्पणियों के लिए उनकी निन्दा करते हुए भाजपा के प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि नागपुर रैली में केजरीवाल को यह बोलते हुए देखकर मैं हक्का बक्का रह गया कि समूचा मीडिया मोदी के हाथों बिका हुआ है। इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक कहा कि यदि हम सत्ता में आए तो हम जांच कराएंगे और सभी मीडियाकर्मियों को जेल भेज देंगे।

यह एक फासीवादी प्रवृत्ति है और आपातकाल जैसी सोच है, वह कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं, वह राहुल गांधी या कांग्रेस के खिलाफ नहीं बोल रहे हैं। वह सिर्फ मोदी को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि वह इससे लाभ पाना चाहते हैं। उनकी सोच का खुलासा हो गया है, वे शहरी संगठन में माओवादी हैं।

अन्य भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मीडिया ने उन्हें (केजरीवाल) रातोंरात हीरो बना दिया था। और अब वह उसी मीडिया को जेल भेज रहे हैं। यह मीडिया पर निर्भर करता है कि वह ऐसे संगठन से कैसे निपटता है। उन्होंने आप को मिल रहे धन के स्रोत पर भी सवाल उठाया।
केजरीवाल पर सरकार चलाने से भागने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि वह (केजरीवाल) मीडिया का कुछ नहीं बिगाड़ सकते, क्योंकि मीडिया सक्षम है। भाकपा नेता डी राजा ने कहा कि आप नेता बीते कुछ समय से अतिशयोक्तिपूर्ण बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि उनकी क्या नीति है, लेकिन कुछ चीजें जो आज केजरीवाल कह रहे हैं, उन्हें वाम लंबे समय से कह रहा है, कॉरपोरेट घराने मोदी का पूरा समर्थन कर रहे हैं और केजरीवाल इसी तरह की चीजें बोल रहे हैं। और यहां तक कि अरविन्द केजरीवाल के मामले में भी, एक समय उन्हें मीडिया का समर्थन हासिल था।

(स्रोत-हिन्दुस्तान,विविध)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.