ज़ी मीडिया पर आज से शुरू होगा डॉ. सुभाष चंद्रा शो

0
348

युवा कारोबारियों के लिए ज़ी मीडिया का नया शो

subhash-chandra show on zeeज़ी मीडिया के मालिक सुभाष चंद्रा आज से एक नए रूप में टीवी स्क्रीन पर अवतरित होंगे. दरअसल ज़ी मीडिया आज से युवा कारोबारियों को ध्यान में रखकर ‘डॉ. सुभाष चंद्रा शो’ शुरू कर रही है और जैसा कि उसके नाम से स्पष्ट है कि शो को सुभाष चंद्रा होस्ट करेंगे. इसे ज़ी न्यूज चैनल पर प्रत्येक शनिवार रात 10.00 बजे और ज़ी बिजेनस चैनल पर शाम 7.00 बजे दिखाया जाएगा। जबकि रविवार को दिन के 11.00 बजे यह कार्यक्रम ज़ी न्यूज चैनल एवं ज़ी बिजनेस चैनल पर एक साथ प्रसारित किया जाएगा. कार्यक्रम को ज़ी मीडिया के दूसरे चैनलों पर भी देखा जा सकेगा. एक घंटे के इस कार्यक्रम में डॉ. सुभाष चंद्रा आज की युवा पीढ़ी से बातचीत करेंगे और अपने विचारों को उनके साथ साझा करेंगे.

अपने कारोबार का आगाज मात्र 17 रुपए से करने और 3.5 अरब डॉलर के एस्सेल ग्रुप का साम्राज्य खड़ा करने वाले डॉ. सुभाष चंद्रा भारतीय उद्योग की अग्रणी हस्तियों में से एक हैं। यह डॉ. सुभाष चंद्रा की ही सोच थी जिसने भारत में सेटेलाइट टीवी इंडस्ट्री शुरू करने में मदद की और अन्य उद्मियों को इस दिशा में काम शुरू करने के लिए प्रेरित किया। डॉ. चंद्रा पहले भारतीय हैं जिन्होंने सेटेलाइट टेलीविजन चैनलों के कारोबार की विशाल संभावनाओं को पहचानते हुए इस दिशा में अपना कदम बढ़ाया। डॉ. चंद्रा ने भारत के पहले हिंदी सेटेलाइट चैनल ज़ी टीवी के लिए कंटेट आपूर्तिकर्ता के रूप में अक्टूबर 1992 में ज़ी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की शुरुआत की। ज़ी टीवी की शुरुआत से पहले भारत में लोग सरकारी टेलीविजन चैनल दूरदर्शन पर ही निर्भर थे।

इस टीवी शो में डॉ. चंद्रा देश के नवोदित युवा उद्यमियों को अपने निडर एवं साहसिक रवैये से परिचित कराते हुए अपने कारोबारी रणनीति पर प्रकाश डालने और कारोबारी परिदृश्य पर अपने ज्ञान एवं समझ को साझा करते नजर आएंगे। इस शो में डॉ. चंद्रा कारोबार को ठोस शुरुआत देने एवं इससे संबंधित कई मसलों पर अपनी राय एवं सवालों के जवाब देंगे।

(स्रोत-ज़ी / एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + eighteen =