वेब पत्रकार श्रवण शुक्ला ने न्यूज18 इंडिया को कहा बाय-बाय, अमर उजाला डिजिटल से जुड़े

वेब पत्रकार श्रवण शुक्ला अमर उजाला पहुंचे

0
3984
shrwan shukla, web journaist
श्रवण शुक्ला, वेब जर्नलिस्ट

हिंदी वेब पत्रकारिता में तेजी से अपनी पहचान स्थापित कर रहे युवा पत्रकार श्रवण शुक्ला ने न्यूज18इंडिया को बाय बाय बोल दिया है। वो पिछले ढ़ाई सालों से यहां खबरों के साथ ही न्यूज18इंडिया चैनल के प्रोमोशन का भी काम देख रहे थे। उन्होंने अमर उजाला डिजिटल के साथ नई पारी की शुरूआत की है।

श्रवण शुक्ला वेब जर्नलिस्म की नस को समझने वाले तेज-तर्रार युवा पत्रकारों में से माने जाते हैं। उनमें सोशल मीडिया की भी अच्छी समझ है। श्रवण शुक्ला के बारे में कहा जाता है कि वो आने वाली चुनौतियों को पहले ही पहचान लेते हैं। शायद यही वजह रही हो कि उन्होंने न्यूज18 इंडिया को छोड़ना उचित समझा।

बातचीत में श्रवण शुक्ला ने बताया, ‘हां, ये सच है। मैं अब न्यूज18इंडिया के साथ नहीं हूं। अमर उजाला में काम करने की आजादी मुझे यहां खींच ले आई’।

श्रवण शुक्ला न्यूज18 इंडिया में लगभग ढाई साल काम कर चुके थे। न्यूज18इंडिया में रहते हुए उन्होंने जमकर प्रयोग किए। फील्ड रिपोर्टिंग के साथ ही ढेर सारे सेलेब्रिटियों के इंटरव्यू किए, तो फिल्मों की समीक्षा भी लिखी। इस दौरान न्यूज18इंडिया की टीवी टीम की सोशल मीडिया रीच को बढ़ाने की जिम्मेदारी मिली, साथ ही सभी ब्यूरो प्रमुखों से स्पेशल खबरों पर काम करने को लेकर अच्छा काम किया। साथ ही तमाम आर्टिकल्स भी लिखे। श्रवण शुक्ला के नाम न्यूज18इंडिया डिजिटल में 300 से अधिक बायलाइन स्टोरीज हैं, जिसमें कई एक्सक्लूसिव रिपोर्ट भी शामिल हैं।

श्रवण शुक्ला अपने काम के दौरान पिछले कई माह से न्यूज18 इंडिया टीवी के न्यूजरूम में बैठते रहे। यहां रहकर उन्होंने शाम 5 बजे से रात 11 बजे तक के टीवी के स्पेशल शो की सोशल मीडिया रीच बढ़ाई। इस दौरान ‘आज का दंगल’, ‘भैयाजी कहिन-प्रतीक त्रिवेदी’, ‘आर पार-अमिश देवगन’, ‘हम तो पूछेंगे-सुमित अवस्थी’, ‘सौ बात की एक बात-किशोर अजवानी’, ‘कच्चा चिट्ठा-प्रीति रघुनंदन’, क्राइम शो-हादसा जैसे स्पेशल शो का सोशल मीडिया पर जमकर प्रमोशन किया, जिसमें फेसबुक लाइव, लाइव ट्वीट्स, स्नैपी टीवी जैसे टूल्स का बेहतरीन उपयोग किया। सोशल मीडिया पर न्यूज18इंडिया के शो के प्रमोशन का असर टीआरपी पर भी देखा जा सकता है। मौजूदा समय में न्यूज18इंडिया लगातार चौथे-पांचवे पायदान पर बना हुआ है। जबकि कुछ माह पहले तक ये चैनल नीचे के 3 चैनलों में आता था।

श्रवण शुक्ला न्यूज18इंडिया डिजिटल से पहले इंडिया न्यूज(टीवी चैनल-ऑउटपुट). श्रीन्यूज(टीवी-ऑउटपुट), वेबदुनिया(वेब-रिपोर्टिंग), महुआ न्यूज डिटिजल के प्रमुख के तौर पर भी काम संभाल चुके हैं। श्रवण शुक्ला ने अपने करियर की शुरुआत आईएएनएस न्यूज एजेंसी के साथ की थी, और मौजूदा समय में एजेंसी, प्रिंट(अखबार/मैगजीन), टेलीविजन के साथ ही डिजिटल का लंबा अनुभव रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × four =