अर्नब गोस्वामी पर टाइम्स ग्रुप ने लगाया कंटेंट चोरी का आरोप

अर्नब गोस्वामी आर एफआईआर, टाइम्स ग्रुप ने लगाया कंटेंट चोरी का आरोप

0
1599
arnab republic
फोटो का स्रोत - रिपब्लिक

अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक के आते ही अंग्रेजी न्यूज़ चैनलों के बीच बेचैनी छा गयी है. बेचैनी की वजह भी है क्योंकि आते ही रिपब्लिक और अर्नब दोनों न्यूज़ इंडस्ट्री पर छा गए और तमाम प्रतिद्वंदी चैनलों को पहले हफ्ते में ही काफी पीछे छोड़ दिया. इससे सबसे ज्यादा बेचैन टाइम्स नाऊ है जिसमें रिपब्लिक के पहले अर्नब काम करते थे. क्योंकि सबसे ज्यादा नुकसान उसे ही हुआ है. अब टाइम्स ग्रुप ने अर्नब गोस्वामी पर कंटेंट चोरी का आरोप लगाया है और FIR दर्ज करवाया है. FIR में अर्नब गोस्वामी के साथ-साथ चैनल की रिपोर्टर प्रेमा श्रीदेवी का नाम भी है.

बेनेट कोलमैन ऐंड कंपनी लिमिटेड (BCCL) ने मुंबई के आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 378, 379, 403, 405, 406, 409, 411, 414 और 418 के साथ-साथ IT ऐक्ट, 2000 के सेक्शन 66-B, 72 और 72-A के तहत मामला दर्ज कराया है. FIR में गोस्वामी और चैनल की रिपोर्टर पर चोरी, आपराधिक विश्वासहनन, संपदा के दुरुपयोग और BCCL की बौद्धिक संपदा अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि रिपब्लिक टीवी पर BCCL की बौद्धिक संपदा का उपयोग 6 और 8 मई 2017 को कई मौकों पर किया गया.

रिपब्लिक चैनल पर 6 मई को लालू प्रसाद यादव और शहाबुद्दीन की बातचीत का एक ऑडियो टेप चलाया किया था जिसपर काफी हंगामा मचा था.इसी तरह 8 मई को एक और ऑडियो टेप में रिपब्लिक टीवी ने सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत का खुलासा करने का दावा किया था. इसमें रिपब्लिक टीवी की पत्रकार प्रेमा श्रीदेवी और सुनंदा पुष्कर से बातचीत रिकॉर्ड है. जिस समय का यह टेप है उस समय प्रेमा श्रीदेवी टाइम्स ग्रुप की पत्रकार थीं. इन दो ऑडियो टेप को लेकर टाइम्स नाउ की पैरेंट कंपनी बीसीसीएल ग्रुप ने अर्नब पर कंटेंट चोरी के आरोप लगाए हैं.

BCCL की शिकायत के मुताबिक इन दोनों स्टोरीज में फोन पर हुई बातचीत के ऑडियो टेप्स के रूप में जो सामग्री उपयोग की गई, उस सामग्री तक पहुंच बनाने और उसे प्राप्त करने का काम उस वक्त किया गया जब गोस्वामी और श्रीदेवी, दोनों टाइम्स नाउ के कर्मचारी थे.BCCL की एक आंतरिक जांच में यह बात साबित हुई है कि ये टेप गोस्वामी और श्रीदेवी को उस वक्त प्राप्त हुए जब वे दोनों BCCL की सर्विस में थे। BCCL ने गोस्वामी और श्रीदेवी के खिलाफ दर्ज कराई गई आपराधिक शिकायत में इस बात का जिक्र किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × four =