श्री राजपूत की ख्वाहिश अक्षय कुमार की मिस खिलाड़ी बनना !

0
1027
रिश्तों के सौदागर में श्री राजपूत
रिश्तों के सौदागर में श्री राजपूत




अनिल बेदाग

श्री राजपूत ,अभिनेत्री
श्री राजपूत ,अभिनेत्री (बड़ी तस्वीर देखने के लिए पिक्चर क्लिक करें)

श्री राजपूत नाम है इनका। फिल्म ‘मिस खिलाड़ी’ की दबंग पुलिस अधिकारी। इनके नाम की दहशत है। हो भी क्यों ना! जब अन्याय होगा, तो इनका खून जरूर खोलेगा। सोनल नाम के पुलिस ऑफिसर के किरदार में इन्होंने दमदार अदाकारी दिखाई है जो एक मर्डर के बाद तहकीकात शुरू करती है और इन्वेसिटीगेशन करते हुए हर किसी पर शक करती रहती है। हालांकि इन्होंने इससे पहले फिल्म ‘गन्स ऑफगुजरात’ साइन की थी जो अभी कंपलीट नहीं हो पाई। श्री ने फिल्म ‘गन्स ऑफ गुजरात’ के बारे में बताया कि इस फिल्म की कहानी गुजरात में हुए टेरिस्ट अटैक्ट पर आधारित है और इसमें मैंने एटीएस मेंबर का किरदार निभाया है।

अरबाज़ खान के साथ श्रीराजपूत
अरबाज़ खान के साथ श्रीराजपूत

यह रोल बहुत ही दमदार है। इतना ही नहीं, तो श्री ‘इश्क दा खूटा’ जैसे कॉमेडी फिल्म भी कर रही है। इस फिल्म की कहानी रोमांटिक है। इस बारे में श्री कहती है कि घर छोटा-सा है और घर का हर कोई रोमांस करना चाहता है। एक शादीशुदा कपल को हनीमुन करने के लिए क्या-क्या चक्कर चलाने पड़ते है और इसी चक्कर में कॉमेडी होती रहती है। आम घरों की तरह इस फिल्म में भी एक जॉइन्ट फैमिली है और हर कोई रोमांटिक हरकतें करता रहता है। श्री राजपूत को फिल्मों में अच्छे और दमदार काम किरदार निभाने हैं। उनकी खिलाड़ियों के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ काम करने ख्वाहिश है।इतना ही नहीं, उन्हें तो स्मिता पाटिल का आदर्श आंखों के सामने रखकर बॉलीवुड़ की फिल्मों में अच्छे रोल निभाकर टॉप की एक्ट्रैस बनना है।

श्री राजपूत, अभिनेत्री
श्री राजपूत, अभिनेत्री

मुंबई में पली-बढ़ी श्री राजपूत ने कम ही समय में बॉलीवुड़ की दुनिया में अपनी एक जगह बनाई है। इकॉनॉमिक्स आर्ट में ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के बाद आम लड़की की तरह एचडीएफसी बैंक में काम किया, लेकिन श्री के मन में एक्ट्रैस बनने की इच्छा थी और उसकी यही इच्छा-आकांक्षा उसे बॉलीवुड़ की ग्लैमर नगरी में लेकर आई। बॉलीवुड़ की ग्लैमरस दुनिया में प्रवेश करने के लिए उसके घर वाले पहले तैयार नहीं थे, क्योंकि उनके घर का कोई भी इस क्षेत्र में नहीं था। लेकिन श्री की जिद के आगे घर वाले भी नरम पड़ गए और श्री बॉलीवुड़ की ग्लैमरस दुनिया में आ गई।

केशयोग हर्बल ऑइल, पैनासोनिक, जीन्स, साड़ी, इयरिंग, ब्राइडल ज्वेलरी और नाईट सूट की विज्ञापनों में श्री राजपूत की फोटो देखी होगी। पिछले दो साल में श्री ने लगभग ३०० से ज्यादा प्रिंट, कमर्शियल प्रोडक्ट और टीवी एड शूट किए है। श्री ने एक्टिंग और डांस की ट्रेनिंग कर्म कला मंच थिएटर ग्रुप से ली है। एड शूट के दौरान किसी ने श्री से पूछा कि आप फिल्म या सीरियल क्यों नहीं करती। वहां आपके लिए बहुत स्कोप है। श्री ने कहा कि अगर मौका मिला तो जरूर करुंगी और कुछ ही महीनो में अरबाज खान के साथ ‘पारस पान मसाला’ का एड शूट करने का मौका मिला।

रिश्तों के सौदागर में श्री राजपूत
रिश्तों के सौदागर में श्री राजपूत

बाद में वत्सल सेठ के साथ लाइफ ओके की सीरियल ‘रिश्तों का सौदागर-बाजीगर’ भी किया। इस सीरियल में श्री ने नैना का किरदार अदा किया है, जो शादीशुदा होने के बावजूद एक्स्ट्रा लव-अफेयर करती रहती है। कर्म कला मंच थिएटर ग्रुप के साथ ‘एक नन्ही चीक’ और ‘जिंदा लाश’ जैसे सामाजिक संदेशात्मक नाटकों में श्री ने काम किया है। नाटक ‘एक नन्ही चीक’भ्रूण हत्या पर आधारित है तो जिंदा लाश’ यह ड्रामा एचआईवी जैसे ज्वलंत विषय पर आधारित है। दोनों ही नाटकों में काम करके श्री को खुशी मिलती है। बॉलीवुड़ की दुनिया में कुछ करके दिखाने का जुनून श्री के मन में था और लगता है अब पूरा होने जा रहा है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + eleven =